अयोध्या इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण में मुआवजे को लेकर SP का विरोध प्रदर्शन

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सपा नेता तेज नारायण पांडेय ने कहा, ''श्रीराम एयरपोर्ट के लिए किसानों पर जमीन देने का दबाव बनाया जा रहा है. उन्हें उचित मुआवजा भी नहीं मिल रहा है. धर्मपुर गांव में पहुंच कर एसडीएम सदर द्वारा किसानों पर कार्रवाई करने की बात की जाती है.''

अयोध्या इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण में मुआवजे को लेकर SP का विरोध प्रदर्शन
अयोध्या में प्रोटेस्ट करते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता.

अयोध्या: अयोध्या में बनने वाले श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण में मुआवजे की धनराशि में भेदभाव का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. सपा नेता और पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन करते हुए पार्टी कार्यकर्ता सड़को पर उतर आए. रामनगरी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए कई प्रोजेक्ट पर कार्य हो रहा है. यहां 600 एकड़ में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण होना है.

रंग ला रही CM योगी की मेहनत, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में उत्तर प्रदेश देश में दूसरे नंबर पर

इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया चल रही है. भूमि अधिग्रहण को लेकर किसानों ने सरकार की ओर से उचित मुआवजा नहीं दिए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने शासन से इच्छा मृत्यु की मांग की है. समाजवादी पार्टी किसानों की समस्या को लेकर योगी सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई के मूड में है. सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को शहर में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. इसमें धर्मपुर गांव के किसान भी शामिल हुए.

उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी, जल्द घोषित होगी काउंसिलिंग प्रक्रिया

विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सपा नेता तेज नारायण पांडेय ने योगी सरकार पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की 251 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जानी है. माझा-बरेहटा में इसके लिए किसानों को बिना उचित मुआवजा दिए उनकी जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है. वहीं श्रीराम एयरपोर्ट के लिए किसानों पर जमीन देने का दबाव बनाया जा रहा है. उन्हें उचित मुआवजा भी नहीं मिल रहा है. धर्मपुर गांव में पहुंच कर एसडीएम सदर द्वारा किसानों पर कार्रवाई करने की बात की जाती है.

रंग ला रही CM योगी की मेहनत, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में उत्तर प्रदेश देश में दूसरे नंबर पर

सपा सरकार में राज्य मंत्री रहे ज नारायण पांडेय ने कहा कि उचित मुआवजा न मिलने से किसान परेशान हैं और वे इच्छा मृत्यु की मांग कर रहे हैं. सरकार के लिए यह शर्मनाक स्थिति है. उन्होंने कहा कि अगर किसानों के साथ ऐसा बर्ताव होगा तो उनका हक दिलाने के लिए सपा आर-पार की लड़ाई लड़ेगी. प्रदर्शन में शामिल धर्मपुर गांव के किसानों ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश को सौंपा. सपा ने किसानों को उनका हक ना मिलने की स्थिति में उग्र विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

WATCH LIVE TV