UP: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से उठे सवाल, परिजनों ने लगाया बेरहमी से पीटने का आरोप
Advertisement

UP: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से उठे सवाल, परिजनों ने लगाया बेरहमी से पीटने का आरोप

 ललितपुर में  पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से परिजनों में रोष है. उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है .

 

युवक की मौत के बाद परिजनों में गुस्सा

अमित सोनी/ ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. आरोप है कि पुलिस ने एक युवक को पूछताछ के लिए 24 घंटे से ज्यादा समय तक कस्टडी में रखा और उसके साथ मारपीट की. जिसकी वजह से युवक की तबीयत बिगड़ गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी सिविल लाइन चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है.

मृतक देवेंद्र के परिजनों के मुताबिक, ललितपुर जिले के बड़ापुरा मोहल्ले में रहने वाली एक लड़की कुछ दिनों पहले अपने घर से किसी रिश्तेदार के साथ भाग गई थी. इस मामले में लड़की के परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद ललितपुर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों की तलाश की. लेकिन जब आरोपी नहीं मिले तो, अधिकारी 27 वर्षीय देवेंद्र कुशवाहा और गोकुल को रविवार की रात घरों से उठाकर ले गए.

आरोप है कि दोनों के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा कस्टडी में मारपीट की गई. 24 घण्टे से भी अधिक समय बीत जाने के वावजूद देवेंद्र को नहीं छोड़ा गया, जब आज दोपहर उसने सीने में तेज दर्द होने की शिकायत की तब, आनन फानन में उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया. जब तक परिजन उसे जिला अस्पताल लाये तब तक देवेंद्र ने अपना दम तोड़ दिया.

घटना के बाद से परिजनों में पुलिस के खिलाफ काफी रोष है, परिजन आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. वहीं युवक की मौत मामले में ललितपुर पुलिस अधीक्षक ने आरोपी सदर चौकी इंचार्ज अटल बिहारी को निलंबित कर दिया है. साथ ही मामले की जांच एएसपीसे करवाने के निर्देश दिए हैं. 

Trending news