GIP Mall Noida News: नोएडा के मशहूर जीआईपी मॉल के एम्यूजमेंट पार्क पर लगा ताला, सामने आया 400 करोड़ रुपये का काला खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2270208

GIP Mall Noida News: नोएडा के मशहूर जीआईपी मॉल के एम्यूजमेंट पार्क पर लगा ताला, सामने आया 400 करोड़ रुपये का काला खेल

GIP Mall Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 38 में स्थित GIP मॉल की जमीन ED ने की कुर्क. पढ़िए पूरी खबर... इसमें धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है.

Noida News

GIP Mall Noida News: उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 38 में स्थित GIP मॉल में ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच करते हुए 290 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है. ईडी के अनुसार, मामले में लगभग 291.18 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को ED ने अभी अस्थायी रूप से कुर्क कर दिया है.

व्यावसायिक जगह की कुर्क
EDद्वारा की गई कार्रवाई में नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल में 3,93,737.28 वर्ग फीट की बिना बिकी व्यावसायिक जगह को कुर्क किया गया है. ईडी ने कार्रवाई के बाद बताया कि मंगलवार को हुई उनकी यह कार्रवाई पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के अनुसार की गई है.

क्या था मामला
ED के अनुसार, आईआरएएल (IRAL) की होल्डिंग कंपनी इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड पर गुरुग्राम के सेक्टर 29 और 52-ए में दुकानों के साथ अन्य स्थान भी देने का वादा किया थी. परंतु कंपनी ने वादा पूरा ना करके लगभग 1,500 निवेशकों से करीब 400 करोड़ रुपये से ज्यादा वसूलने का आरोप है. ED ने आगे बताया कि कंपनी कहने के अनुसार अपने वादे और परियोजनाओं को पूरा करने में सउल नहीं रही है और साथ में वह यह सब करने के लिए समयसीमा से भी आगे निकल गई है. इसी वजह से कंपनी ने सभी निवेशकों को मासिक रिटर्न का भुगतान करना भी बंद कर दिया था.

ED का दावा
ईडी ने दावा किया है कि कंपनी अपने वादे पूरे ना करके निवेशकों का पैसा हड़प लिया है अपने निजी खातों मे लाभ कमाने के लिए के लिए हड़पे हुए धन को संबद्ध व्यक्तियों और संस्थाओं को दे दिया है. आपको बता दें कि Noida GIP Mall नोएडा के सबसे बड़े मॉल्स में शुमार है. यहां रोजाना काफी बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं. मॉल में तमाम बड़े ब्रांड्स के शौरूम हैं. 

और पढ़ें - नोएडा-गाजियाबाद में स्‍कूल बंद, भीषण गर्मी के चलते बंद किए गए 12वीं तक के School

Trending news