ED Raid: नोएडा से चंडीगढ़ तक ईडी की छापेमारी, रिटायर्ड IAS के लॉकर से करोड़ों की नकदी और ज्वेलरी बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2437014

ED Raid: नोएडा से चंडीगढ़ तक ईडी की छापेमारी, रिटायर्ड IAS के लॉकर से करोड़ों की नकदी और ज्वेलरी बरामद

ED raid: रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एवं नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ रहे मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ आवास पर भी ED ने रेड की. रेड में करीब 1 करोड़ रुपये कैश, 12 करोड़ रुपये की डायमंड ज्वैलरी, 7 करोड़ की कीमत के सोने के गहने और केस से जुड़े कई दस्तावेज बरामद हुए हैं.

ED Raid

विशाल सिंह/लखनऊ: दिल्ली, मेरठ, नोएडा और चंडीगढ़ समेत देश की दर्जन भर ठिकानों पर गुरुवार सुबह से ED की छापेमारी जारी है. ये कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय ने लोटस 300 हाउसिंग प्रोजेक्ट के खिलाफ की है. छापेमारी के दौरान ईडी की अधिकारियों ने एक रिटायर्ड IAS अफसर और नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह के घर से करोड़ों रुपये की डायमंड, गोल्ड, कैश और दस्तावेज बरामद किए हैं. इसमें एक पांच करोड़ का डायमंड भी शामिल है. इस मामले में मनी लांड्रिंग का मामला ED ने दर्ज किया था.

नोएडा अथॉरिटी के पूर्व CEO रहे मोहिंदर सिंह 
नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ रहे मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित आवास पर भी रेड रेड में करीब एक करोड़ रुपये कैश, 12 करोड़ रुपये की डायमंड ज्वलरी, 7 करोड़ कीमत के सोने के जेवरात और केस से जुड़े दस्तावेज बरामद हुए हैं. ये 300 करोड़ रुपये का घोटाला था, जिसमे ED ने मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया था.

क्या है लोटस 300 हाउसिंग प्रोजेक्ट घोटाला
बता दें कि लोटस 300 प्रोजेक्ट 300 करोड़ रुपये का घोटाला था. इस मामले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जांच कर रही है.  दरअसल होसिंडा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड को लोटस 300 परियोजना को विकसित करने के लिए नोएडा के सेक्टर 107 में जमीन दी गई थी.  इस मामले में हाईकोर्ट ने लापरवाही के लिए नोएडा विकास प्राधिकरण को भी फटकार लगाई थी. उसे एक दशक से अधिक समय से अपने बकाये के भुगतान की स्थिति का पता लगाने या कोई कदम उठाने में फटकार लगाई थी.यह पूरा मामला साल 2018 का है. इस दौरान दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोएडा के सेक्टर 107 में लोटस 300 प्रोजेक्ट के मामले में रियल एस्टेट कंपनी 3सी के तीन डायरेक्टर निर्मल सिंह, सुरप्रीत सिंह और विदुर भारद्वाज को arrest किया था.

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news