Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के नामी सोसाइटी का बड़ा फैसला, दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर रोक का फरमान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2479253

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के नामी सोसाइटी का बड़ा फैसला, दिवाली पर पटाखे फोड़ने पर रोक का फरमान

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी में सोसाइटी प्रशासन ने निवासियों को चेतावनी दी है कि अगर पटाखों से आग लगती है तो निवासी जिम्मेदार होंगे और जुर्माना लगाया जाएगा. 

Greater Noida News

Greater Noida News: दीपावली के त्योहार के दौरान पटाखों से होने वाले हादसें रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी ने सख्त कदम उठाए हैं. सोसाइटी की मेंटनेंस टीम ने स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं कि अगर पटाखों से आग लगती है या संपत्ति को नुकसान होता है, तो इसके लिए खुद निवासी जिम्मेदार होंगे. साथ ही, इस तरह की लापरवाही पर भारी जुर्माना भी लगाया जाएगा.

प्रशासन की सतर्कता बरतने की अपील
हर साल दीपावली के मौके पर पटाखों की वजह से आग लगने की घटनाएं सामने आती हैं. इसे ध्यान में रखते हुए सोसाइटी प्रशासन ने इस बार पहले से ही सतर्कता बरतने की अपील की है. सोसाइटी के भीतर पटाखे जलाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है, जिससे किसी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके.

उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना भरना 
मेंटनेंस टीम का कहना है कि सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गई है. आग बुझाने वाले उपकरणों को हर ब्लॉक में उपलब्ध कराया गया है, और निवासियों से इनका सही इस्तेमाल करने का अनुरोध किया गया है. अगर किसी व्यक्ति द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जाता है और उससे कोई हादसा होता है, तो उसे न केवल भारी जुर्माना भरना होगा, बल्कि संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी करनी होगी.

सोसाइटी प्रशासन का यह कदम त्योहार की खुशी के साथ-साथ सुरक्षा को बनाए रखने का एक प्रयास है, ताकि सभी निवासी सुरक्षित और जिम्मेदारी से दीपावली मना सकें.

यह भी पड़ें: Todays Gold Price: करवाचौथ से पहले गोल्ड में आया उछाल, जानें यूपी में 10g का नया रेट
यह भी पड़ें: Noida News: लॉकर में रखे लाखों के नोट, खोला तो निकली कागज की कतरन, नोएडा बैंक ग्राहक ने गंवाई गाढ़ी कमाई

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gautam Buddha Nagar Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news