CUET UG Exam 2024: नीट की तरह सीयूईटी यूजी परीक्षा में भी गड़बड़ी की शिकायतें, दोबारा हो सकता है एग्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2326071

CUET UG Exam 2024: नीट की तरह सीयूईटी यूजी परीक्षा में भी गड़बड़ी की शिकायतें, दोबारा हो सकता है एग्जाम

CUET UG Exam 2024: एनटीए को नीट यूजी परीक्षा की तरह सीयूईटी एग्जाम को लेकर भी खामियों की शिकायतें मिली हैं. उसने शिकायतों का संज्ञान भी ले लिया है. 

CUET UG Exam 2024

CUET 2024 Exam: सीयूईटी एग्जाम सात जुलाई को कराई गई थी और इस परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इस पर बड़े संकेत दिए हैं. एनटीए ने सीयूईटी यूजी एग्जाम की आंस की रिलीज की है. उसने छात्रों से 9 जुलाई तक आपत्तियां दर्ज कराने को कहा है. नीट यूजी जैसे इस परीक्षा को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. छात्रों ने एग्जाम में धांधली का आरोप लगाया है. एनटीए ने संकेत दिया कि शिकायत अगर सही पाई जाती हैं तो परीक्षा का दोबारा आयोजन कराया जा सकता है.

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) यूजी 2024 में गड़बड़ी के आरोपों पर एनटीए ने ये कहा है. उसने शिकायतें सही पाए जाने पर 15 से 19 जुलाई दोबारा एग्जाम कराने की बात कही है. एनटीए ने ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षाकी आंसर शीट भी रिलीज की है. ऐसे में नतीजे भी जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं.

एनटीए के अनुसार, छात्र 9 जुलाई शाम 6 बजे तक आंसर शीट पर आपत्ति रख सकते हैं. उनके सवालों का समाधान किया जाएगा. बहरहाल, परीक्षा को लेकर 30 जून तक जो शिकायतें मिली हैं, उनकी जांच कराई जा रही है. अगर अनियमितता सही पाई गई तो एग्जाम दोबारा कराए जाने में कोई देरी नहीं की जाएगी.

क्या हैं शिकायतें
तमाम अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें परीक्षा केंद्र पर काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. समय पर्याप्त नहीं मिला और वो सारे सवालों का उत्तर नहीं दे पाए. छात्रों की शिकायतों की जांच विषय विशेषज्ञों की एक टीम कर रही है. संशोधित अंतिम आंसर शीट के आधार पर रिजल्ट घोषित किए जाएंगे

यह भी पढ़ें - यूपी की ये चार यूनिवर्सिटी हैं फर्जी, एडमिशन लिया तो डूबेगा पैसा और करियर

यह भी पढ़ें - CTET July Exam 2024 : सीटेट की परीक्षा कल, जानें क्‍या साथ ले जा सकेंगे?

Trending news