Ghaziabad News: सीएम योगी का पश्चिमी दौरा रद्द, कांवड़ियों पर फूल बरसाने का था कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2364163

Ghaziabad News: सीएम योगी का पश्चिमी दौरा रद्द, कांवड़ियों पर फूल बरसाने का था कार्यक्रम

Ghaziabad News: मुख्यमंत्री योगी का पश्चिमी यूपी का दौरा रद्द हो गया है.  सीएम योगी का कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा का कार्यक्रम रद्द हो गया है.   सीएम योगी को तीन जिलों का दौरा करना था. सीएम का कांवड़ यात्रा रूट पर हवाई सर्वे करने का कार्यक्रम था.

Ghaziabad News

UP News: आज सावन की शिवरात्रि (Sawan Shivratri 2024) है और शिवालयों में शिव भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है.  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) हर साल की तरह इस साल भी शिवभक्त कांवड़ियों पर आसमान से फूल बरसाने वाले थे. पर अब उनका दौरा रद्द हो गया है.  2 अगस्त यानि आज शिवरात्रि के दिन शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ, बागपत, गाजियाबाद तीनों जिलों में हवाई दौरा करना था. 

सीएम योगी को मेरठ के काली पलटन मंदिर पर मौजूद कांवड़ियों पर फूल बरसाने थे. मेरठ के काली पलटन, बागपत के पुरा महादेव और गाजियाबाद के दूधेश्वर महादेव का हवाई सर्वेक्षण भी करत.  सीएम योगी कार्यक्रम कैंसिल की सूचना मेरठ सूचना विभाग की ओर से जारी की गई है. मेरठ के काली पलटन मंदिर में 100 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की व्यवस्था की गई थी.

कांवड़ मार्ग का हवाई सर्वेक्षण
राजकीय विमान से हिंडन एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर से कांव‌ड़ यात्रा मार्ग का सर्वेक्षण करना था. मुख्यमंत्री योगी करीब एक घंटे तक कांवड़ यात्रा मार्ग का सर्वेक्षण करना था. इस दौरान मुख्यमंत्री मेरठ में बाबा औघड़नाथ मंदिर, बागपत में पुरा महादेव और गाजियाबाद में दूधेश्वरनाथ मंदिर का सर्वेक्षण का भी कार्यक्रम था.  प्रशासनिक व्यवस्थाओं को जायजा लेने के साथ ही कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा भी करनी थी.  

अलर्ट मोड़ पर पुलिस -प्रशासन अलर्ट
मुख्यमंत्री के तीन जिलों में कार्यक्रम  के बाद गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर थी. बता दें कि कांवड़ मार्ग पर साफ-सफाई को लेकर मुख्यमंत्री योगी के पहले ही सख्त निर्देश दिए थे.

गाजियाबाद में स्कूल बंद
आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद में 29 जुलाई से लेकर 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश जारी पहले ही जिला प्रशासन द्वार जारी किए हैं. गाजियाबाद जिले के विद्यालयों में बच्चों, बसों के आवागमन और सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए जिले में संचालित सभी स्कूल 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे.

जलाभिषेक के लिए भक्तों का सैलाब
गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मंदिर में शिव भक्तों का जन सैलाब उमड़ा है.गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मंदिर  पर शिव भक्त कावड़ियों के साथ-साथ गाजियाबाद दिल्ली एनसीआर से बड़ी संख्या में शिव भक्त भी शिवरात्रि के दिन बाबा के दर्शन करने के लिए जलाभिषेक करने के लिए पहुंच रहे हैं.मंदिर में लंबी-लंबी कतार लगी हुई हैं ज्यादातर शिव भक्तों का कहना है मंदिर की बेहद मान्यता है. पौराणिक काल से जोड़कर मंदिर को देखा जाता है. स्वयंभू शिवलिंग के रूप में भगवान भोले शंकर यहां पर विराजमान हैं. जो भी सच्चे मन से भगवान भोले शंकर से यहां जो भी मनोकामना मांगता है भगवान उसकी मनोकामना को जरूर पूरा करते हैं. इसी विश्वास के साथ इसी आस्था के साथ बड़ी संख्या में शिव भक्त गाजियाबाद के दूधेश्वर नाथ महादेव मठ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए पहुंच रहे हैं.

 

सत्य ही शिव, शिव ही सुंदर...सावन शिवरात्रि पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश

Trending news