जय श्रीराम को लेकर मौलवी और हिन्दू युवक में संग्राम, गाजियाबाद की नामी सोसायटी में हुआ हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2485000

जय श्रीराम को लेकर मौलवी और हिन्दू युवक में संग्राम, गाजियाबाद की नामी सोसायटी में हुआ हंगामा

Ghaziabad News: गाजियाबाद के प्रतिष्ठित सोसायटी में जय श्रीराम बोलने को लेकर एक हिंदू दंपति और मौलवी में विवाद हो गया, जिसके बाद मौलवी इस मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है. मौलवी सोसायटी के ही एक बच्चे को अरबी पढ़ाने आता है. 

जय श्रीराम को लेकर मौलवी और हिन्दू युवक में संग्राम, गाजियाबाद की नामी सोसायटी में हुआ हंगामा

Ghaziabad/ Piyush Gaur: गाजियाबाद के क्रॉसिंग थाना क्षेत्र स्थित पंचशील वेलिंगटन सोसाइटी में "जय श्री राम" बोलने को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. मुस्लिम समुदाय के मौलवी ने इस मामले में एक हिंदू युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 

कैसे हुआ विवाद
घटना के अनुसार, मनोज प्रजापति नामक व्यक्ति अपनी सोसाइटी की लिफ्ट में थे और "जय श्री राम" बोल रहे थे. उसी वक्त मौलवी भी लिफ्ट में आ गए और दोनों के बीच कहासुनी हो गई. मनोज की पत्नी और उनके साथी का कहना है कि मनोज किसी से जबरन नारा लगाने की मांग नहीं कर रहे थे, बल्कि वह अपने धार्मिक स्वतंत्रता के तहत "जय श्री राम" कह रहे थे.  

मौलवी ने शिकायत में क्या बताया
वहीं, मौलवी का आरोप है कि जब वह सोसाइटी में एक बच्चे को अरबी पढ़ाने जा रहे थे, तब मनोज ने उनसे बार-बार "जय श्री राम" बोलने को कहा.  मौलवी का दावा है कि मनोज ने दूसरे व्यक्ति को भी बुलाया और विवाद को बढ़ाने का प्रयास किया. इस पर मौलवी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, जिसके आधार पर मनोज प्रजापति को शांति भंग करने की धारा में गिरफ्तार कर लिया गया. 

ये भी पढ़ें:  जलती फॉर्च्यूनर कार में मिली प्रापर्टी डीलर की लाश, ग्रेटर नोएडा में हादसा या हत्या?

 

इस घटना के बाद मनोज की पत्नी ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और आगे की कार्रवाई पुलिस पूछताछ के आधार पर की जाएगी.

यह मामला धार्मिक नारे को लेकर उत्पन्न विवाद का एक और उदाहरण बन गया है, जो सामाजिक सौहार्द्र पर प्रश्न उठाता है।
 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Ghaziabad Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news