Ghaziabad News: गाजियाबाद में मच गया बवाल, महापंचायत में भीड़ से विवाद के बाद पुलिस ने फटकारी लाठी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2471096

Ghaziabad News: गाजियाबाद में मच गया बवाल, महापंचायत में भीड़ से विवाद के बाद पुलिस ने फटकारी लाठी

Yati Narsinghanand News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना मंदिर परिसर में होने वाली महापंचायत में लोगों की भीड़ और पुलिस के बीच कहासुनी की खबर सामने आई है. जिसके बाद पुलिस ने वहां मौजूद लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया. पढ़िए पूरी खबर ...

UP News

UP News: पैंगबर मोहम्मद के ऊपर दिए गए बयान पर गाजियाबाद के साथ पूरे राज्य में विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है. विवाद के कारण रविवार को डासना मंदिर परिसर में होने वाली महापंचायत के लिए पुलिस और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी थी. लेकिन पुलिस द्वारा लोगों को महापंचायत में जाने से रोकने के बीच भीड़ और पुलिस में बहस के बाद बवाल इतना बढ़ गया कि पुलिस को भीड़ पर लाठी फटकारनी पड़ गई. पुलिस का कहना है कि महापंचायत के लिए प्रशासन से किसी भी तरह की कोई अनुमति नहीं ली गई है. 

देश के कई जगहों से आए थे संत
पुलिस द्वारा लोगों को रोकने के लिए जगह-जगह पर बेरिकेडिंग की गई थी. यहां तक कि स्थानीय लोगों को भी पुलिस की पूछताछ के बाद ही उनकी दुकान और प्रतिष्ठानों पर आने-जाने की अनुमति दी जा रही थी. जानकारी के मुताबिक यूपी के साथ-साथ देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी तादाद में संत डासना पहुंच रहे थे. मिली हुई जानकारी के अनुसार महापंचायत के लिए संत उत्तराखंड, राजस्थान और दिल्ली से भी गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर आए थे. 

एक सप्ताह से लापता हैं यति नरसिंहानंद
आपको बता दें कि पैंगबर के खिलाफ बयान देने के बाद से ही यति नरसिंहानंद पिछले एक सप्ताह से गायब हैं. उनके समर्थकों के द्वारा पुलिस पर यति को गायब करने का आरोप लगाया है. तो हीं पुलिस ने सभी आरोपों का खंडन किया है. ज्ञात हो कि महापंचायत के लिए 50 संतों का पहला जत्था शनिवार को ही मंदिर पहुंच गया था. लेकिन जब पुलिस ने लोगों को रोकना शुरू किया तो संतों ने कहा कि जहां लोगों को रोका जा रहा है वहीं पर महापंचायत की जाएगी. 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज
महापंचायत में आने वाले लोगों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगा रखे थे. लेकिन जब भीड़ और पुलिस के बीच बवाल बढ़ने लगा तो लोगों ने बैरिकेडिंग को तोड़ दिया. जिसके बाद पुलिस ने वहां इकट्ठा हुए 400 के करीब लोगों पर लाठी फटकारी. जिसके बाद वहां पर स्थिति को कंट्रोल किया जा सका. 

यह भी पढ़ें - छोटा नरसिंहानंद गिरफ्तार, अनिल यादव ने कोर्ट में सरेंडर कर ली थी जमानत

यह भी पढ़ें - यति नरसिंहानंद के समर्थन में उतरा हिंदू संगठन, गाजियाबाद में महापंचायत का ऐलान

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Ghaziabad News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news