यति नरसिंहानंद की पैगंबर मोहम्मद पर बयान को लेकर गाजियाबाद में बवाल, पत्थरबाजी को लेकर सैकड़ों पर FIR
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2460059

यति नरसिंहानंद की पैगंबर मोहम्मद पर बयान को लेकर गाजियाबाद में बवाल, पत्थरबाजी को लेकर सैकड़ों पर FIR

Ghaziabad News: पैगंबर मोहम्मद पर डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर इस समय यूपी में कई जगह पर बवाल मचा हुआ है. खासकर पश्चिमी यूपी में.. इस पूरे मामले में 18 लोगों के नाम दर्ज हैं और 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ गम्भीर धारा में मुकदमा दर्ज किए गए हैं.

Ghaziabad News

Ghaziabad News: पैगंबर मोहम्मद पर यति नरसिंहानंद द्वारा की गईआपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में प्रदर्शन हो रहे हैं. अब इस पर बवाल शुरू हो गया है. शुक्रवार देर रात नमाज के बाद बुलंदशहर में विशेष समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए. नारेबाजी की गई और कई लोगों के द्वारा पथराव भी किया गया. बुलदंशहर में पथराव के बाद पश्चिमी यूपी में हाई अलर्ट है. डासना मंदिर पर फोर्स की तैनाती की गई है.

पथराव के मामले में दो अलग अलग FIR दर्ज 
बुलंदशहर के कोतवाली सिकन्द्राबाद में  मुकदमा दर्ज हुआ है. इस पूरे मामले में 18 लोगों के नाम दर्ज हैं और 60 से 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ गम्भीर धारा में मुकदमा दर्ज किए गए हैं. दूसरी FIR में 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज , एफआईआर में दर्शाया गया है कि उपद्रवियों ने रोडवेज बस को भी निशाना बनाया था. रोडवेज बस पर भी जमकर पथराव किया गया था. दरअसल गाजियाबाद के डासना शिव भक्ति धाम में महंत यति नरसिंघानंद ने पैगंबर साहब के खिलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसके बाद बुलंदशहर में मुस्लिम समाज इक्कठे हो गए और पुलिस टीम पर पथराव कर दिया.

यति नरसिंहानंद की छोटी बहन ने कही ये बात
साध्वी आस्था माई यति नरसिंहानंद की छोटी बहन हैं. उन्होंने बताया कि कल रात यति नरसिंहानंद को मारने की कोशिश की गई क्योंकि बड़ी संख्या में जिहादियों ने मंदिर को घेरा, लेकिन हमे मंदिर में जाने नही दिया मैं अभी सुबह आई हूं लेकिन हम महाराज जी के साथ है, और जरूरत पड़ी तो जवाब देंगे, हिंदू चुप नहीं बैठेंगे.

 मुस्लिम समाज के लोगों ने ज्ञापन सौंपा
यति नरसिंहानंद द्वारा दिए गए विवादित बयान के विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने ज्ञापन दिया. सैकड़ों की तादाद में इकट्ठा होकर मुस्लिम समाज के लोगों ने गाजियाबाद में मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद की गिरफ़्तारी को लेकर थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा. कस्बा खानपुर के सैकड़ों मुस्लिम समाज के लोगों ने थाना खानपुर पर पहुंचकर थाना प्रभारी को ज्ञापन दिया.

Ghaziabad News: कौन हैं यति नरसिंहानंद, पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान से फिर सुर्खियों में आए

NIA ने यूपी समेत देश के कई हिस्सों में की छापेमारी, मेरठ के 3 युवकों का निकला पाकिस्तानी कनेक्शन

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Ghaziabad News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news