Gorakhpur: सीएम योगी ने दिया स्मार्ट क्लास का तोहफा, संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1929631

Gorakhpur: सीएम योगी ने दिया स्मार्ट क्लास का तोहफा, संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल का करेंगे उद्घाटन

Gorakhpur: सीएम योगी ने प्री-प्राइमरी शिक्षा के लिए के लिए स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया. इसमें परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को बच्चों को पढ़ाने के लिए टेबलेट वितरित किए गए. साथ ही संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल का उद्घाटन भी CM योगी ने आज किया 

 

CM Yogi Adityanath (File photo)

Gorakhpur: उत्तर प्रदेश में प्राइमरी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सीएम योगी ने बुधवार को 1086 स्कूलों को स्मार्ट क्लास में बदलने का शुभारंभ किया. साथ ही टैबलेट वितरित किए. बेसिक शिक्षा विभाग के अनुसार, कार्यक्रम के मंच से मुख्यमंत्री की ओर से प्री-प्राइमरी शिक्षा के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों को आईटीआई गांधीनगर की ओर से विकसित वंडर बॉक्स का वितरण किया गया. कुल 3780 वंडर बॉक्स वितरित किए गए.

सीएम योगी गोरखपुर मंडल के चार जनपदों (गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर) के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए 14360 टैबलेट वितरण का शुभारंभ किया. गोरखपुर मंडल के 64 विकास खंडों में आईसीटी (इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी) लैब्स और 1086 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ किया.

सीएम योगी ने इस अवसर पर कहा, उत्तर प्रदेश के स्कूलों में अब स्मार्ट क्लास की शुरुआत हो चुकी है.  उत्तर प्रदेश के स्कूल एक नया आयाम स्थापित करने जा रहे जा रहे है. उन्होंने कहा कोरोना काल में शिक्षा पर बड़ा संकट आया था, बिना परिक्षा छात्रों को पास किया था. आज देश को स्मार्ट क्लास की जरुरत है. शिक्षा के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार कई योजनाओं पर कार्य कर रही है.

संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल का उद्घाटन
बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल के उद्घाटन समारोह में भी पहुंचे. जहां उन्होंने संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया यह सामारोह 25 अक्टूबर को 11 बजकर 30 मिनट पर आयोजित था. संगम सुपर स्पेशिलिटी आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करते समय योगी आदित्यनाथ के साथ कई बड़ी हस्तियां मंच पर मौजूद रही. 

 

Trending news