दुधमुंहे बच्चे को सड़क पर मरने के लिए छोड़ गए मां-बाप, कलेजे के टुकड़े पर रहम भी न आया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2393565

दुधमुंहे बच्चे को सड़क पर मरने के लिए छोड़ गए मां-बाप, कलेजे के टुकड़े पर रहम भी न आया

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक नवजात बच्चा सड़क पर लावारिस हालत में मिलने से हड़कंप मच गया. बच्चे के रोने की आवाज सुन कुछ लोगों वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन की मदद से बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दुधमुंहे बच्चे को सड़क पर मरने के लिए छोड़ गए मां-बाप, कलेजे के टुकड़े पर रहम भी न आया

Kushinagar News:  शास्त्रों में मां को भगवान का दर्जा दिया गया है. एक मां ही ऐसी होती है जो अपने कलेजे के टुकड़े यानी बच्चे के लिए अपनी भी जान की परवाह नहीं करती है लेकिन उत्तर प्रदेश में कुशीनगर में ऐसा वाकया सामने आया है जिसने सुनकर यही है लगता है कि कलयुग में मां की ममता भी मर गई है. 

घटना मंगलवार रात की है. कुशीनगर के पडरौना नगर के रामकोला रोड बावली चौक पर कुछ लोगों ने किसी नवजात बच्चे के रोने की आवाज सुनी. आवाज बहुत धीमी थी और उससे साफ पता लग रहा था कि यह आवाज किसी नवजात बच्चे की है. कुछ लोग जब आवाज की दिशा में बढ़े तो उनहें रामकोला बावली चौक के पास उन्हें एक कपड़े में नवजात बच्चा रोता हुआ मिला. बच्चे की नाक में नली लगी थी जो अस्पताल में इलाज के दौरान लगाई जाती है. इससे अंदाजा लगाना मु्श्किल नहीं था कि बच्चे को सीधा अस्पताल से यहां लाकर लावारिस छोड़ दिया गया. 

लोगों ने बच्चे को रोता हुआ देखा तो पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे की हालत देखी तो उन्होंने चाइल्ड हेल्पलाइन पर संपर्क किया.  कुछ ही देर में चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम मौके पर पहुंच गई और नवजात बच्चे को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. बच्चे के चेकअप के बाद डॉक्टरों ने इलाज शुरू कर दिया है.

वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्चे के माता-पिता की तलाश शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें:  बच्चों को पढ़ाई और पोषण के लिए यूपी सरकार देती है 4000 रुपये महीना, ऐसे उठाएं फायदा

कुशीनगर में हुई इस घटना की हर तरफ चर्चा हो रही है और सवाल उठ रहे हैं मां की ममता पर. क्या यह वही मां की ममता है जिसका कर्ज किसी भी हालत में चुकाया नहीं जा सकता है या बदलते दौर में मां की ममता पर भी स्वार्थ, निर्दयता  हावी हो गई है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं UP Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news