गोरखपुर में सीएम योगी से संघ प्रमुख भागवत की मुलाकात पर नजरें टिकीं, लोकसभा चुनाव में हार के बाद क्या होगी बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2293634

गोरखपुर में सीएम योगी से संघ प्रमुख भागवत की मुलाकात पर नजरें टिकीं, लोकसभा चुनाव में हार के बाद क्या होगी बात

RSS Chief with Cm Yogi संघ प्रमुख मोहन भागवत सीएम योगी से आज मुलाकात करेंगे. बीजेपी से दूरियों के बीच सीएम योगी और भागवत की मुलाकात ने संघ को लेकर नई चर्चाएं शुरू हो गईं हैं.

RSS Chief with Cm Yogi

RSS with Cm Yogi: उत्तर प्रदेश देश में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद संघ नेताओं के बयान बड़ा सियासी मुद्दा बन गए हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत, आरएसएस प्रचारक इंद्रेश कुमार आदि के बयानों को लेकर बीजेपी असहज है. इस बीच शनिवार को गोरखपुर में मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच मुलाकात हो रही है. इस दौरान किन मुद्दों पर बातचीत होगी, इस पर सबकी निगाहें रहेंगी.

दिखी थी बीजेपी और संघ के रिश्तों में दरार

दरअसल,  चुनावी नतीजों के बाद से ही बीजेपी और संघ के रिश्तों में एक दरार देखने को मिली है.  इस दरार में भी मोहन भागवत की तल्ख टिप्पणी ने भी कई दूसरी अटकलों को हवा देने का काम किया.पिछले दिनों संघ प्रमुख मोहन भागवत ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ी बात कही थी.  उन्होंने सत्ता का अहंकार किसी को नहीं आने की बात कही थी.  इसके अलावा उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर भी उन्होंने बड़ा बयान दिया था.

 मोदी सरकार को सख्त संदेश देने के बाद भागवत और योगी की मुलाकात को अहम माना जा रहा है. इस मीटिंग के जरिए सीएम योगी उत्तर प्रदेश में संघ और पार्टी के बीच बेहतर तालमेल बनाने की कोशिश कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 में महज 33 सीटों पर सिमट गई.

किन मुद्दों पर बात?
ऐसा माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान यूपी में बीजेपी के प्रदर्शन और राज्य में संघ की गतिविधियों बढ़ाने को लेकर चर्चा हो सकती है. संघ के यूपी एजेंडे को लेकर भी चर्चा हो सकती है.

कौन है पूर्व MLC मोहम्मद इकबाल, जिसकी 4400 करोड़ की ग्लोकल यूनिवर्सिटी हो गई सील

Trending news