10वीं पास के लिए डाक विभाग में 4269 पदों पर चल रही है भर्ती, मेरिट के आधार पर होगा चयन

India Post Recruitment: 10वीं पास युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में वैकेंसी निकली है. भारतीय डाक विभाग की तरफ से ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. जिसमें गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल में GDS के कुल 4269 पदों पर भर्ती की जाएगी.

10वीं पास के लिए डाक विभाग में 4269 पदों पर चल रही है भर्ती, मेरिट के आधार पर होगा चयन
भारतीय डाक विभाग.

दिल्ली: India Post Recruitment: 10वीं पास युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में वैकेंसी निकली है. भारतीय डाक विभाग की तरफ से ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मंगवाए हैं. जिसमें गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल में GDS के कुल 4269 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार पूरा नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवकों के पदों पर नौकरी के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी. उम्मीदवारों का चयन 10वीं की मेरिट लिस्ट के आधार पर चयन किया जाएगा. उच्च योग्यता वाले अभ्यर्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. लेकिन उन्हें कोई वरीयता नहीं दी जाएगी.

कैसे करें आवेदन
भारतीय डाक विभाग (India Post) के गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाना होगा. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित है. 

आयु सीमा
GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य एवं ओबीसी वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

कितने पदों पर होगी भर्ती
गुजरात पोस्टल सर्किल (Gujarat Circle) - 1826 पद
कर्नाटक पोस्टल सर्किल (Karnataka Circle)- 2443 पद

नोटिफिकेशन
गुजरात सर्किल का नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कर्नाटक सर्किल का नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रजिस्ट्रेशन विकल्प पर जाने के लिए यहां क्लिक करें 

WATCH LIVE TV