हरिद्वार की गंगा और हिमाचल की सभी नदियों में विसर्जित की गईं वीरभद्र सिंह की अस्थियां
Advertisement

हरिद्वार की गंगा और हिमाचल की सभी नदियों में विसर्जित की गईं वीरभद्र सिंह की अस्थियां

8 जुलाई को वीरभद्र सिंह का शिमला के IGMC में निधन हुआ था. 9 जुलाई को उनका शव गृहक्षेत्र पद्म पैलेस रामपुर लाया गया. उनके अंतिम दर्शन करने के लिए भारी हुजूम जुटा था. 

हरिद्वार की गंगा और हिमाचल की सभी नदियों में विसर्जित की गईं वीरभद्र सिंह की अस्थियां

हरिद्वार: हिमाचल प्रदेश के 6 बार मुख्यमंत्री रहे और 5 बार सांसद रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजा वीरभद्र सिंह की अस्थियों का आज मां गंगा में पूरे विधिविधान के साथ विसर्जन किया गया. हरि की पौड़ी पर उनके तीर्थ पुरोहित प्रधुम्न भगत, उनके भाई अमित भगत और आशुतोष भगत ने पूरे विधिविधान के साथ वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच उनकी अस्थियों को मां गंगा में विसर्जित करवाया. राजा वीरभद्र सिंह की अस्थियों को उनके भतीजे कुंवर रिपुदमन सिंह, पूर्व मंत्री दारा सिंह, अन्य परिजनों और कुल पुरोहित व पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के साथ लेकर आये थे. 

इंतजार खत्म! अगस्त में Jewar Airport का शिलान्यास करेंगे PM Modi, तारीखों का ऐलान जल्द

प्रदेश की हर नदी में विसर्जित की गईं अस्थियां
बताया जा रहा है कि प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बहने वाली नदियों में वीरभद्र सिंह की अस्थियों का विसर्जन हुआ. प्रदेश की सभी नदियों में ब्लॉक कांग्रेस स्तर पर अस्थियां विसर्जित की गईं. इससे पहले कलशयात्रा निकालकर पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि दी गई थी.

Britannia in Barabanki: फूड एंड बेवेरेज की दिग्गज कंपनी ने किया 300 करोड़ का निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार

8 जुलाई को हुआ थआ निधन
बता दें, 8 जुलाई को वीरभद्र सिंह का शिमला के IGMC में निधन हुआ था. 9 जुलाई को उनका शव गृहक्षेत्र पद्म पैलेस रामपुर लाया गया. उनके अंतिम दर्शन करने के लिए भारी हुजूम जुटा था. 10 जुलाई को वीरभद्र सिंह को अंतिम विदाई दी गई थी.

WATCH LIVE TV

Trending news