हाथरस कांड के पीछे की गहरी 'साजिश'का हर राज़ होगा फाश, STF लगी काम पर
Advertisement

हाथरस कांड के पीछे की गहरी 'साजिश'का हर राज़ होगा फाश, STF लगी काम पर

 हाथरस कांड की जांच में योगी सरकार को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय कोशिशों और फंडिंग के प्रमाण मिलने के बाद साजिशों के पर्दाफाश के लिए एसटीएफ की स्पेशल यूनिट गठित की गई है.

हाथरस कांड के पीछे की गहरी 'साजिश'का हर राज़ होगा फाश, STF लगी काम पर

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स हाथरस में हुए पूरे कांड का हर राज उजागर करने की ठान चुकी है. चाहे वो केस से जुड़ी सच्चाई हो, या फिर पूरे देश में हुआ. शासन की ओर से चिट्ठी लिखकर यूपी एसटीएफ को मामले के पीएफआई कनेक्शन और सोशल मीडिया पर फैलाई गई अफवाहों की जांच सौंपी गई थी. अब एसटीएफ ने इस पहलू से भी हाथरस कांड की जांच शुरू कर दी है. एसटीएफ के एडिशनल एसपी की अगुवाई में ये जांच हो रही है. 

  1. STF ने शुरू की हाथरस कांड के PFI कनेक्शन की जांच
  2. सोशल मीडिया पर फैलीं अफवाहों की भी होगी जांच 

हाथरस के बहाने दंगे भड़काने की साजिश 
हाथरस के बहाने प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगे भड़काने की साज़िश की गहन जांच में एसटीएफ को लगाया गया है. हाथरस के चंदपा थाने में गंभीर धाराओं में दर्ज मामला एसटीएफ की स्पेशल यूनिट के हवाले किया गया है. अब तक की जांच में योगी सरकार को बदनाम करने की अंतरराष्ट्रीय कोशिशों और फंडिंग के प्रमाण मिलने के बाद साजिशों के पर्दाफाश के लिए एसटीएफ की स्पेशल यूनिट गठित की गई है.

योगी सरकार के खिलाफ रची गई थी साजिश 
बीते दिनों खुफिया एजेंसियों ने हाथरस कांड के बहाने यूपी में जातीय दंगे भड़काने की साजिश पर्दाफाश किया था. इसके पीछे एमनेस्टी इंटरनेशनल, पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी. पाकिस्तान, यूएई, बांग्लादेश समेत कई इस्लामिक देशों से योगी सरकार को बदनाम करने के लिए बड़ी फंडिंग की गई थी. हाथरस पीड़िता की मौत के अगले ही दिन ''जस्टिस फॉर हाथरस'' नाम से वेबसाइट भी बनाई गई थी, जिसपर भड़काऊ कंटेंट परोसे जा रहे थे.

मामले में पाकिस्तान, यूएई और बांग्लादेश समेत तमाम इस्लामिक देशों से योगी सरकार को बदनाम करने के लिए बड़ी फंडिंग और साजिश की बात भी सामने आई है.  तमाम फर्जी सूचनाएं, एडिडेट तस्वीरों और अफवाहें फैलाने के साथ ही पीड़ित परिवार को भड़काकर प्रदेश में जातीय और सांप्रदायिक दंगे फैलाने की बड़ी कोशिश की गई. इस मामले में पीएफआई के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news