उत्तराखंड पर भारी पड़ेंगे अगले 36 घंटे, बारिश से जन जीवन प्रभावित, स्कूल बंद
Advertisement

उत्तराखंड पर भारी पड़ेंगे अगले 36 घंटे, बारिश से जन जीवन प्रभावित, स्कूल बंद

लगातार बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

नदियों और बरसाती नालों का जलस्तर बढ़ जाने से खतरा और बढ़ गया है. (फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में भारी बारिश से हालात काफी खराब हो गए हैं. भूस्खलन से कई जगह रास्ते बंद हैं और आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित है. शुक्रवार रात से ही कुमाऊं और गढ़वाल के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. इस वजह से नदियों और बरसाती नालों का जलस्तर बढ़ जाने से खतरा और बढ़ गया है. भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया है. उत्तरकाशी में ओजरी के पास यमुनोत्री हाईवे पिछले 12 दिन से बंद है. 

  1. भूस्खलन से कई रास्ते बंद 
  2. जलभराव से जन-जीवन अस्त व्यस्त 
  3. 12वीं तक के स्कूलों में छुट्टी के निर्देश

लगातार बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है वहीं नंदा देवी, नीलकंठ, सतोपंथ, नर-नारायण, देववन सहित अन्य चोटियों पर हिमपात की भी खबर है. 

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सात जिलों में अगले 36 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कुमाऊं के चार और गढ़वाल के तीन जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है. देहरादून के साथ हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, उधमसिंहनगर, पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों में भी प्रशासन को चेतावनी दे दी गई है. 

भारी बारिश की संभावना और जगह-जगह  जलभराव की समस्या को देखते हुए देहरादून जिला प्रशासन की ओर से सभी सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल जिले में भी 12वीं तक के सभी स्कूलों का अवकाश घोषित कर दिया गया है. 

Trending news