नोएडा से दिल्ली में नहीं जा सकेंगे हैवी व्हीकल, कितने दिन रहेगी पाबंदी यहां पढ़ें पूरी जानकारी

 22 जनवरी की रात से 23 जनवरी की दोपहर तक दिल्ली में भारी माल वाहन (Heavy Goods vehicle) प्रवेश नहीं कर सकेंगे.  25 जनवरी से 26 जनवरी दोपहर तक भी यही व्यवस्था लागू रहेगी.

नोएडा से दिल्ली में नहीं जा सकेंगे हैवी व्हीकल, कितने दिन रहेगी पाबंदी यहां पढ़ें पूरी जानकारी

गौतमबुद्ध नगर: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल को देखते हुए 22 जनवरी की रात से 23 जनवरी की दोपहर तक दिल्ली में भारी माल वाहन (Heavy Goods vehicle) प्रवेश नहीं कर सकेंगे.  25 जनवरी से 26 जनवरी दोपहर तक भी यही व्यवस्था लागू रहेगी.

प्रयागराज: माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी भूमिका निभाने वाले सत शुक्ला का ट्रांसफर

भारी वाहन पूरी तरह से प्रतिबंध 
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे और परी चौक से आने वाले भारी वाहनों को पूरी तरह से बैन रखा जाएगा. भारी वाहनों को महामाया फ्लाईओवर (Mahamaya Flyover) से ही वापस लौटा दिया जाएगा. चिल्ला बॉर्डर बंद होने के कारण सेक्टर-1 अशोक नगर से होकर जाने वाले भारी वाहनों को भी नहीं जाने दिया जाएगा.

DND और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर पुलिसकर्मी की तैनाती 
नोएडा से कालिंदी कुंज, डीएनडी और चिल्ला बॉर्डर कट से दिल्ली (Delhi)में भारी वाहन प्रवेश नहीं करेंगे. चिल्ला बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के कारण सभी तरह के वाहनों के लिए बंद चल रहा है. ऐसे में डीएनडी और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर भारी वाहनों को रोकने के लिए पुलिसकर्मी की तैनाती की जाएगी.

भारी वाहनों को नहीं आने की सलाह
नोएडा यातायात पुलिस ने परी चौक समेत अन्य स्थानों से आने वाले भारी वाहनों को नहीं आने की सलाह दी है. बॉर्डर पर आने पर उनको एक लाइन में खड़ा कराया जाएगा. ऐसे में भारी वाहनों के सड़कों पर खड़े होने से जाम लगने की आशंका जताई जा रही है. हल्के वाहन चार पहिया और दो पहिया व्हीकल पहले की तरह ही चलेंगे.

यातायात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात 10:00 बजे से दिल्ली में बाहरी वाहनों की एंट्री को बंद कर दिया जाएगा. प्रवेश शनिवार की दोपहर तक 1:30 बजे तक किया आएगा. ऐसे में भारी वाहनों को बॉर्डर पर ही रोक दिया जाएगा.

UP Board Exam 2021: 10 सेंसिटिव जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां, पिछले साल भी हुई थी व्यवस्था

WATCH LIVE TV