UP Board Exam 2021: 10 सेंसिटिव जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां, पिछले साल भी हुई थी व्यवस्था

इस साल यूपी बोर्ड के एग्जाम (UP Board Exam) में 10 संवेदनशील जिलों में सिली हुई कॉपियां (Copies) भेजी जाएंगी. सभी जिलों में चार रंगों की क्रमांकित आनंसर शीट भी भेजी जाएंगी.

UP Board Exam 2021: 10 सेंसिटिव जिलों में भेजी जाएंगी सिली हुई कॉपियां, पिछले साल भी हुई थी व्यवस्था

विशाल सिंह/लखनऊ: इस साल यूपी बोर्ड के एग्जाम (UP Board Exam) में 10 संवेदनशील जिलों में सिली हुई कॉपियां (Copies) भेजी जाएंगी. पिछले साल 5 संवेदनशील जिलों में सिली हुई कॉपियां की व्यवस्था की गई थी. सभी जिलों में चार रंगों की क्रमांकित आनंसर शीट भी भेजी जाएंगी.

खुशखबरी: ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट के लोगों को फरवरी से मिलेगा गंगाजल

दी जाएगी एक्सपर्ट्स् की हेल्प
पिछली बार की तरह एनसीईआरटी (NCERT) के नए पाठ्यक्रम से पूछे जाने वाले प्रश्नों को जानने-समझने के लिए एक्सपर्ट्स की मदद भी दी जाएगी. इसके लिए हेल्पलाइन (Helpline) की व्यवस्था की गई है.

10वीं और 12वीं की परीक्षा तारीखों का इंतजार
यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कब होगी, इसको लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बरकरार है. 56 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को 10वीं और 12वीं की परीक्षा तारीखों का इंतजार है.

पंचायत चुनावों के शेड्यूल का ऐलान न होना एक कारण
दरअसल यूपी बोर्ड परीक्षा तारीखों के अभी तक जारी न होने के पीछे एक बड़ा कारण पंचायत चुनावों (Panchayat Chunav) के शेड्यूल का ऐलान न होना बताया जा रहा है. पंचायत चुनाव का कार्यक्रम घोषित न होने के कारण यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा तिथियां घोषित नहीं हो पा रही हैं

अप्रैल-मई में कराई जा सकती हैं परीक्षा
अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल मई में कराई जा सकती हैं, लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

टीचर को मारने के लिए स्कूल में लेकर आया पिस्टल, लेकिन जान से हाथ धो बैठा 'टार्जन'

WATCH LIVE TV