Hindi Diwas 2024 Wishes:बिछड़ जाएंगे अपने हमसे, अगर अंग्रेजी टिक जाएगी... हिन्‍दी दिवस पर अपनों को भेजें ये खूबसूरत बधाई संदेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2426341

Hindi Diwas 2024 Wishes:बिछड़ जाएंगे अपने हमसे, अगर अंग्रेजी टिक जाएगी... हिन्‍दी दिवस पर अपनों को भेजें ये खूबसूरत बधाई संदेश

Hindi Diwas 2024 Wishes:  दुनियाभर में बोली जाने वाली प्रमुख भाषाओं में से हिन्‍दी एक है. आज अंग्रेजी के आगे लोग हिन्‍दी बोलने में हिचक खाते हैं. इस बार हिन्‍दी दिवस पर आप भी अपनों को खूबसूरत बधाई संदेश भेज सकते हैं.  

सांकेतिक तस्‍वीर

Hindi Diwas 2024 Wishes: हर साल 14 सितंबर को हिन्‍दी दिवस मनाया जाता है. दुनियाभर में हिन्‍दी का प्रचार-प्रसार करने के लिए हिन्‍दी दिवस मनाया जाता है. सबसे पहली बार 14 सितंबर 1953 को हिन्‍दी दिवस मनाया गया था, इस‍के बाद से हर साल हिन्‍दी दिवस मनाया जाता है. इस खास मौके पर आप भी एक-दूसरे को बधाई संदेश और शुभकामनाएं भेज सकते हैं. 

इन देशों में भी बोली जाती है हिन्‍दी 
हिन्‍दी दुनियाभर में बोली जाने वाली पांच प्रमुख भाषाओं में से एक है. हिन्‍दी न केवल भारत बल्कि पाकिस्‍तान, बांग्लादेश, नेपाल और श्रीलंका में भी बोली जाती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, देशभर में 53 करोड़ से ज्‍यादा लोग हिन्‍दी बोलते और लिखते हैं. हिन्‍दी दिवस पर अपने दोस्‍तों, रिश्‍तेदारों और शिक्षकों को बधाई संदेश भेज सकते हैं. 

हिन्‍दी दिवस पर भेजें ये बधाई संदेश  
बिछड़ जाएंगे अपने हमसे, अगर अंग्रेजी टिक जाएगी, मिट जाएगा वजूद हमारा, अगर हिंदी मिट जाएगी. हिन्‍दी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं 2024. 

हमारी एकता और अखंडता ही हमारे देश की पहचान है, हिंदुस्तानी हैं हम और हिन्‍दी हमारी जुबान है. हिन्‍दी दिवस पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं. 

हिन्दी है तो हैं हम,बिन हिन्दी हम क्या हैं, हिन्दी से बढ़ती देश की शान, इससे ही होगा हमारा समान. हिन्‍दी दिवस 2024 की खूब बधाई. 

विविधताओं से भरे इस देश में लगी भाषाओं की फुलवारी है, इनमें हमको सबसे प्यारी हिन्‍दी मातृभाषा हमारी है. हिन्‍दी दिवस पर आप सभी को ढेर सारी शुभकामनाएं. 

हिंदी है भारत की आशा, हिंदी है भारत की भाषा, हिंदी दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. 

अभिव्यक्ति की खान है, भारत का अभिमान है! हिंदी दिवस हिंदी भाषा के लिए एक अभियान है! हिन्‍दी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

भारत मां के भाल पर सजी स्वर्णिम बिंदी हूं, मैं भारत की बेटी आपकी अपनी हिंदी हूं. हिंदी दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं. 

निज भाषा का नहीं गर्व जिसे, क्‍या प्रेम देश से होगा उसे, वहीं वीर देश का प्‍यारा है. हिंदी ही जिसका नारा है. हिन्‍दी दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

कबीर का गायन है हिंदी, सरल शब्दों में कहा जाए,तो जीवन की परिभाषा है हिंदी. हिन्‍दी दिवस 2024 की ढेर सारी शुभकामनाएं. 

हिंदी दिवस पर हमने ठाना है, लोगों में हिंदी का स्वाभिमान जगाना है, हम सब का अभिमान है हिंदी, भारत देश की शान है हिंदी. 

 

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024 Date: कब से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि 2024, नोट करें आरंभ की तिथि और घटस्थापना का शुभ मुहूर्त

यह भी पढ़ें : Radha Ashtami 2024: राधा अष्टमी पर कान्हा के प्रिय के इन 108 नाम-मंत्रों का करें जाप, हर काम में मिलेगी सफलता!

Trending news