‘ताहिर ने पेट में लात मारकर गिराया गर्भ, कहता है लव जिहाद ही उसका मकसद’

बरेली में एक और लव ज‍िहाद, शादी के बहाने यौन शोषण, प्रेमी ताह‍िर ने फुसलाकर मंद‍िर में मांग भरी, गर्भवती हुई तो पेट में लात-घूंसे मारकर किया गर्भपात क‍िया

  ‘ताहिर ने पेट में लात मारकर गिराया गर्भ, कहता है लव जिहाद ही उसका मकसद’
सांकेतिक तस्वीर

बरेली. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की कैबिनेट ने पिछले दिनों 'लव जिहाद' (Love Jihad) के खिलाफ कानून पास कर दिया. इसके बाद भी बरेली में एक बार फिर 'लव जिहाद' का मामला सामने आया है. एक युवती ने पुलिस थाने में ताहिर और उसके परिवार के खिलाफ मजहब छिपाकर शादी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को जेल भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें-  BOB: बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने वालों को सुनहरा मौक़ा दे रहा है ये बैंक, जानिए पूरी डिटेल्स

मंदिर में ले जाकर मांग भरी 

मामला बरेली के इज्जतनगर थाने का है जहां पर एक युवती ने ताहिर के खिलाफ धर्म छिपा कर शादी करने की एफआईआर कराई है. युवती का आरोप है कि वो प्राइवेट नौकरी करती थी. इस दौरान नवंबर 2019 में एक युवक उसके संपर्क में आया. उसने खुद को युवती के समुदाय का बताकर मेल-जोल बढ़ा लिया. कई बार संबंध भी बनाए. बाद में उसने मंदिर में ले जाकर उससे शादी की और मंदिर में ही उसकी मांग भरी. उसके बाद वो पत्‍नी के तौर पर उसके साथ रहने लगी.  

पेट में लात मारकर गिराया गर्भ 

लड़की का आरोप है कि शादी  से पहले उसने अपना नाम कमल शर्मा बताया. उसने इसी नाम (कमल शर्मा) से फेसबुक अकाउंट भी बना रखा था. गर्भवती होने पर युवती ने शादी का रजिस्ट्रेशन कराने को कहा तो आरोपी ताहिर हुसैन लगातार टाल-मटोल करने लगा. 20 नवंबर को जब गर्भवती होने की बात पीड़िता ने ताहिर के घरवालों को बताई तो वो आग-बबूला हो गए. पीड़ित युवती के मुताबिक ताहिर की मां, भाई और बाकी लोगों ने उसके साथ मारपीट की. उन्होंने पेट में लात मारकर पेट में पल रहा उसका दो महीने का गर्भ गिरा दिया. 

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह का 'भांजा' बनकर विधायक से ठगी करना चाह रहा था, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लव जिहाद ही हमारा मकसद 

आरोप है कि ताहिर और उसके घरवालों ने उससे कहा कि लव जिहाद ही उनका मकसद है. पीड़ित के मुताबिक शादी का झांसा देकर आरोपी ताहिर ने उसका रेप किया  

मुख्य आरोपी ताहिर गिरफ्तार-एसपी सिटी 

इस मामले में बरेली एसपी सिटी रविन्द्र सिंह का कहना है कि पीड़ित युवती की शिकायत पर  आरोपी ताहिर, उसकी मां, भाई और एक अन्‍य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपों की जांच शुरू कर दी गई है. हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि इसमें लव जिहाद का मामला नहीं बनता क्योंकि ये मामला 27 तारीख को दर्ज हुआ है. इसमें पुलिस ने ताहिर और अन्य को मामूली धाराओं का ही आरोपी माना है. फिलहाल ताहिर को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें- हैदराबाद होगा भाग्यनगर? विपक्ष ने CM योगी को घेरा, तो BJP बोली-जो कहते हैं वो करते

ये भी पढ़ें- शादी-पार्टी के लिए किराए पर बर्तन देगा नगर निगम, बस ये है एक शर्त

WATCH LIVE TV