हैदराबाद होगा भाग्यनगर? विपक्ष ने CM योगी को घेरा, तो BJP बोली-जो कहते हैं वो करते
Advertisement

हैदराबाद होगा भाग्यनगर? विपक्ष ने CM योगी को घेरा, तो BJP बोली-जो कहते हैं वो करते

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने वाले बयान पर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी है. सीएम योगी के बयान को लेकर विपक्ष ने उनपर तीखा हमला बोला है. सपा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल नाम बदलने का काम रही है, समाज से उसका कोई लेना-देना नहीं है.

हैदराबाद होगा भाग्यनगर? विपक्ष ने CM योगी को घेरा, तो BJP बोली-जो कहते हैं वो करते

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने वाले बयान पर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी है. सीएम योगी के बयान को लेकर विपक्ष ने उनपर तीखा हमला बोला है. सपा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल नाम बदलने का काम रही है, समाज से उसका कोई लेना-देना नहीं है. वहीं कांग्रेस ने कटाक्ष किया कि सीएम को प्रदेश की जनता की चिंता करनी चाहिए. नाम और रंग बदलने से कुछ नहीं होगा. वहीं विपक्ष के हमले पर बीजेपी ने करारा पलटवार किया है. बीजेपी ने कहा कि सीएम योगी ने जो बोला वह करके दिखाया है. वह दिन दूर नहीं जब हैदराबाद का नाम बदला जाएगा. 

फैजाबाद, अयोध्या और इलाहाबाद, प्रयागराज तो हैदराबाद, भाग्यनगर क्यों नहीं बन सकताः CM योगी

BJP सिर्फ नाम बदल रही है, यह शर्म की बात-सपा
सीएम योगी ने कल रोड शो के बाद हैदराबाद का नाम भाग्यनगर करने का बयान दिया था. इस लेकर समाजवादी ने तीखा हमला बोला है. पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल नाम बदलने की राजनीति करती है. नाम बदलने को ही अपना काम बताती है. इससे ज़्यादा शर्म की बात हो ही नहीं सकती. बीजेपी की सरकार समाज के लिए कोई काम नहीं करती है.

नाम बदलने से कुछ नहीं होगा-कांग्रेस
वहीं कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता सचिन रावत ने सूबे के सीएम पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सीएम योगी को प्रदेश की भी चिंता करनी चाहिए, नाम एवं रंग बदलने की राजनीति से कुछ नहीं होने वाला है. राज्य में आपराधिक घटनाओं पर सरकार लगाम नहीं लगा पा रही है. बड़ी बातें करने से बेहतर है जमीन पर कुछ काम सरकार को करना चाहिए.

जब ओवैसी के गढ़ में पहुंचे योगी तो स्वागत में गूंजा, ''आया-आया शेर आया'' का नारा

किसानों-बेरोजगारों पर ध्यान दे सरकार-देवबंदी उलेमा
सपा-कांग्रेस के बयान आने के बाद देवबंदी उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने भी योगी के बयान पर आपत्ति जताई. उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि बीजेपी सरकार जब सत्ता में आई थी तो यह नारा था कि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास, लेकिन वह अपने इस नारे पर खरी नहीं उतरी है. नाम बदलने पर लगी हुई है. उन्होंने कहा कि नौजवान बेरोजगार हो चुका है और किसान सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं. सरकार को देश के विकास पर ध्यान देना चाहिए.

वह दिन दूर नहीं जब हैदराबाद का नाम बदला जाएगा-BJP
विपक्ष के आरोपों पर बीजेपी प्रवक्ता समीर सिंह ने कहा कि सीएम योगी ने जो कहा था वह करके दिखा दिया है. लव जिहाद कानून बनने के बाद आज बरेली में पहला मामला दर्ज हुआ है. योगी जी ने हैदराबाद का नाम भाग्यनगर कहा है तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि वह दिन दूर नहीं कि हैदराबाद का नाम भाग्यनगर होगा.

VIDEO: मदरसे में जंजीरों से बांधकर हुई मासूम की पिटाई, चोट देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे

क्या बयान दिया था सीएम योगी ने?
शनिवार को सीएम योगी तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के जीदीमेतला में निकाय चुनाव (ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपिल कॉर्पोरेशन) में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करने पहुंचे थे. यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद, भाग्यनगर हो सकता है. मैंने कहा क्यों नहीं हो सकता. मैंने कहा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही हमने फैजाबाद को अयोध्या कर दिया. इलाहाबाद को प्रयागराज कर दिया. कुंभ का भव्य आयोजन किया. फिर हैदराबाद का वास्तविक नाम भाग्यनगर क्यों नहीं हो सकता? इसीलिए आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए मैं मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की धरती से आया हूं. 

WATCH LIVE TV

Trending news