हरियाणा से यूपी लाए गए सैकड़ों मजदूर, स्क्रीनिंग के बाद ही भेजे जाएंगे घर
Advertisement

हरियाणा से यूपी लाए गए सैकड़ों मजदूर, स्क्रीनिंग के बाद ही भेजे जाएंगे घर

हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले यूपी के मजदूरों को सरकारी बसों के द्वारा वापस लाया गया. ये मजदूर मथुरा, आगरा, कानपुर, औरैया, हाथरस,अलीगढ़ और ललितपुर आदि जिलों के रहने वाले हैं.

हरियाणा से वापस लाए गए यूपी के मजदूर

मथुरा: लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों में फंसे उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुहीम शुरू कर दी है. अन्य प्रदेशों ये यूपी के मजदूरों को वापस लाने के लिए बसें भेजी गईं और सैकड़ों मजदूरों को लाया गया. हरियाणा में फंसे यह मजदूर मथुरा, आगरा, कानपुर, औरैया, हाथरस,अलीगढ़ और ललितपुर आदि जिलों के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें-आगरा पुलिस लाइन में खाना बनाने वाला ​निकला कोरोना पॉजिटिव, 90 पुलिसकर्मी हुए क्वॉरंटीन

बता दें कि हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले यूपी के मजदूरों को सरकारी बसों के द्वारा हरियाणा-यूपी बॉर्डर पर पहुंचाया गया जिसके बाद हरियाणा-मथुरा बॉर्डर पर बस को रोक सभी मजदूरों यूपी में प्रवेश कराया गया. हरियाणा से लौटे मजदूरों को कोसी कस्बे की मंडी में ठहराया गया है.

बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा सभी मजदूरों के खाने पीने की व्यवस्था की गई है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लौटे हुए मजदूरों की स्क्रीनिंग की और संदिग्ध पाए गए व्यक्ति को अलग किया गया. स्क्रीनिंग के बाद अगर ये लोग स्वस्थ पाए जाते हैं तो ही इन्हें घर भेजा जाएगा.

Watch LIVE TV-

Trending news