अमेठी: पारिवारिक कलह में पति की पीट-पीट कर हत्या, पत्नी फरार
Advertisement

अमेठी: पारिवारिक कलह में पति की पीट-पीट कर हत्या, पत्नी फरार

पत्नी ने पति की हत्या करने के बाद वारदात को छिपाने के लिए उसके शव को कुएं में फेंक दिया.

पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पत्नी की तलाश शुरू कर दी है.

सतीश बर्नवाल, अमेठी: अमेठी में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. यहां एक पत्नी ने अपने पति की पीट-पीट कर हत्या कर दी. अपने समाज में पति-पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र माना जाता है. शादी के दौरान सात फेरों के बंधन में बंध कर पति-पत्नी जीवन में एकसाथ जीने मरने की कसमें खाते हैं. लेकिन, पारिवारिक कलह के चलते इस महिला को इतना गुस्सा आ गया कि उसने अपने पति की ही हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक, हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद पत्नी ने शव को कुएं में फेंक दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह मामला अमेठी के जायस थाना क्षेत्र के अब्दुल मऊ गांव का है. यहां एक दंपति के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि पत्नी ही पति की कातिल बन गई और पति को बेरहमी से पीटा. बहुत ज्यादा पिटाई की वजह से पति की मौके पर ही मौत हो गई. हत्या की वारदात को छिपाने के लिए पत्नी ने पति की लाश को उठाकर घर के बाहर कुएं में फेंक दिया.

पुलिस ने बताया कि युवक के बड़े भाई को अपने छोटे भाई की गुमशुदगी की सूचना अपने पड़ोसियों से दिल्ली में मिली. यह सूचना मिलते ही वह दिल्ली से गांव पहुंचा. घर पहुंचने पर उसे पता चला कि उसका भाई पिछले 24 घंटे से गायब है. संबंधियों और जानने वालों से पूछताछ में पता चला कि वह बैंक से रुपये निकालने गुरुवार सुबह को बैंक गया था. उसके बाद से वह अचानक गायब हो गया.

परिजनों से पूछताछ में भाई को शक हुआ तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो पत्नी टूट गई और जो कहानी कही, उससे सबके होश उड़ गए. छोटे बेटे ने पुलिस को बताया कि बैंक से पैसे निकालने के बाद पापा घर पहुंचे. जिन लोगों को कुछ पैसे देने थे, उनको उन्होंने पैसे दिए और बाद में जमकर शराब पी.

इसी बात को लेकर पति और पत्नी के बीच झगड़ा शुरू हो गया. बच्चों ने बताया कि झगड़े के दौरान पापा ने मम्मी को गैस जूल्हे से जलाने की कोशिश की. किसी तरह वह खुद को बचा ली. उसके बाद मम्मी ने पापा के हाथ-पैर बांध दिए और उनकी पिटाई शुरू कर दी. इसी दौरान उनकी मौत हो गई. पापा की मौत हो जाने के बाद मम्मी ने उनके बॉडी को कपड़े से ढंक कर कुएं में फेंक दिया.

इस पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दुबे ने बताया कि गांव वालों ने उसकी लाश को कुएं में देखा तो हड़कंप मच गया. इसकी सूचना स्थानीय कोतवाली, जायस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंच कर मृतक के शव को कुएं से निकलवाकर पंचनामा करवाया उसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल, यह मामला पारिवारिक कलह से जुड़ा हुआ लग रहा है. आरोपी महिला फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

Trending news