दहेज में कार न मिलने पर शादी के तीसरे ही दिन पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक, तलाक, तलाक'
topStorieshindi

दहेज में कार न मिलने पर शादी के तीसरे ही दिन पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक, तलाक, तलाक'

सहारनपुर जिले में एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज में बाइक और कार नहीं मिलने पर शादी के तीन दिन बाद 'तीन तलाक' देने का आरोप लगाया है.

दहेज में कार न मिलने पर शादी के तीसरे ही दिन पति ने पत्नी से कहा- 'तलाक, तलाक, तलाक'

सहारनपुर: देश में आज भी दहेज के नाम पर महिलाओं पर जुल्म ढाने वालों की कमी नही है. हालांकि, कानूनों को कड़ा बनाकर इस स्थिति को सुधारने के प्रयास लगातार किये जा रहे हैं. लेकिन, बावजूद इसके ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सामने आया है. सहारनपुर जिले में एक विवाहिता ने अपने पति पर दहेज में बाइक और कार नहीं मिलने पर शादी के तीन दिन बाद 'तीन तलाक' देने का आरोप लगाया है. पत्नी की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिनेश कुमार के अनुसार, विवाहिता नसरीन ने शिकायत में कहा है कि उसकी एक फरवरी को मुस्लिम रीति रिवाज से मिर्जापुर थाने के गांव आलमपुर निवासी नदीम के साथ शादी हुई थी. महिला ने कहा कि शादी में उसके पिता ने हैसियत से ज्यादा दहेज दिया लेकिन ससुराल वाले इससे संतुष्ट नहीं थे और कार तथा बाइक देने पर अड़े रहे. विवाहिता का आरोप है कि उसके ससुरालवालों ने उससे मारपीट करते हुए उसे घर से निकाल दिया और पति ने दहेज के कारण तलाक दे दिया.

गौरतलब है कि मोदी सरकार की कोशिश पर हाल ही में 'तीन तलाक' विधेयक लोकसभा में बहुमत के साथ पारित हो गया. लोकसभा से पास होने के बाद बिल को राज्यसभा से पास कराना भी जरूरी है. तभी जाकर इसे हस्ताक्षर के लिए राष्ट्रपति के पास हस्ताक्षर के लिए भेजा जा सकता है. फिलहाल बीजेपी राज्यसभा में अलपमत में है. बिल पास करने के लिए सहयोगियों की मदद के साथ-साथ विपक्ष के कुछ दलों की मदद की आवश्यकता है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news