धर्मनगरी काशी के देवी मंदिरों में अब दुराचारियों को नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए पूरी खबर
Advertisement

धर्मनगरी काशी के देवी मंदिरों में अब दुराचारियों को नहीं मिलेगा प्रवेश, जानिए पूरी खबर

सामाजिक संस्था के अध्यक्ष डॉ. संतोष ओझा ने बताया कि संस्था ने कालरात्रि मन्दिर में पोस्टर लगाकर दुराचारियों और बेटियों के जन्म से दुखी होने वाले लोगो को मन्दिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की इस मुहिम की शुरुआत की है. 

शहर के अन्य देवी मंदिरों पर भी ऐसे पोस्टर लगाकर वाराणसी के सभी मंदिरों में ऐसे लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का अभियान चलाया जाएगा.

वाराणसी: धर्मनगरी काशी में अब बलात्कारियों के लिए देवी मंदिरों का द्वार बन्द हो गया है. सामाजिक संस्था आगमन ने इसके लिए मुहिम शुरू की है. इसके तहत वाराणसी के कालिका गली स्थित कालरात्रि मंदिर में दुराचारियों के साथ ही बेटियों का सम्मान न करने वाले और बेटियों के जन्म पर दुखी होने वालों के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

इसके लिए बाकायदा मंदिर के मुख्य द्वार के साथ ही गर्भगृह सहित अन्य जगहों पर पोस्टर भी चस्पा किये गए हैं. जिसमें बेटियों का सम्मान न करने वालों, बेटियों के जन्म पर दुखी होने वाले और दुराचारियों का मंदिर में प्रवेश निषेध बताया गया है. इसके साथ ही पोस्टर पर निवेदक के तौर पर 2 दशकों से बेटियों के जन्म, सुरक्षा और अधिकार की लड़ाई लड़ रही सामाजिक संस्था का नाम लिखा है. 

सामाजिक संस्था के अध्यक्ष डॉ. संतोष ओझा ने बताया कि संस्था ने कालरात्रि मन्दिर में पोस्टर लगाकर दुराचारियों और बेटियों के जन्म से दुखी होने वाले लोगो को मन्दिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की इस मुहिम की शुरुआत की है. शहर के अन्य देवी मंदिरों पर भी ऐसे पोस्टर लगाकर वाराणसी के सभी मंदिरों में ऐसे लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का अभियान चलाया जाएगा.

Trending news