UP: एक ही रात में सिग्नल ब्रेक कर तीन ट्रेनों में हुई लूटपाट, सोता रहा रेल प्रशासन

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में गत 10 और 11 जनवरी की रात बदमाशों ने सिग्नल ब्रेक कर तीन बड़ी ट्रेनों में लूटपाट की और रेल प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगी.

UP: एक ही रात में सिग्नल ब्रेक कर तीन ट्रेनों में हुई लूटपाट, सोता रहा रेल प्रशासन

संदीप केशरवानी/फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में गत 10 और 11 जनवरी की रात बदमाशों ने पटना-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस और भागलपुर-दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस में घुसकर यात्रियों के साथ लूटपाट की. घटना की सूचना मिलने पर आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने मौक पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया.

कुरुस्तीकला और मलवा स्टेशन के बीच बदमाशों ने सिग्नल ब्रेक कर अप और डाउन से जा रही तीन ट्रेनों में लूटपाट किया. इस घटना में कई यात्रियों ने अपना साजो-सामान गंवा दिया. सिग्नल ब्रेक होने पर रेलवे प्रशासन अलर्ट हो गया. जब आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली तो पता चला कि यात्रियों के साथ लूटपाट हुई है.

कुछ देर छानबीन करने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया. आरपीएफ पुलिस ने ट्रैक और सिग्नल के साथ छेड़खानी के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. हालांकि, इस मामले में आरपीएफ इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह ने कहा कि यह लूटपाट की घटना नहीं है, सिग्नल ब्रेक कर बदमाशों ने ट्रेन में चढ़कर यात्रियों के सामान चुराए हैं.

बहुत बड़ी बात है कि सबसे सुरक्षित माने जाने वाली हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग पर रात को बदमाशों द्वारा सिग्नल ब्रेक किया जाता है और तीन ट्रेनों को रोककर उसमें लूटपाट की जाती है और रेलवे प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं मिलती है. आरपीएफ इंस्पेक्टर इस लूटपाट की घटना को सिरे से खारिज कर मामूली चोरी की घटना बताने में लगे हुए हैं.