सोनभद्र में सोने का पहाड़ देखने आ रहे लोग, जानें गांव वालों का क्या है कहना
Advertisement

सोनभद्र में सोने का पहाड़ देखने आ रहे लोग, जानें गांव वालों का क्या है कहना

सोनभद्र में सोना मिलने की खबर फैलने के बाद बड़ी संख्या में लोग पनारी गांव पहुंच रहे हैं और सोन पहाड़ी को निहार रहे हैं. 

सोने का पहाड़ देखने आ रहे लोग

नवीन पांडेय/सोनभद्र: जब से जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने सोनभद्र में सोने के भंडार का पता लगाया है, तब से ही देश दुनिया के लोगों में इसके बारे में उत्सुकता बढ़ गई है. लोग दूर-दूर से उस जगह पर पहुंच रहे हैं जहां सोना होने की पुष्टि की गई है.

दरअसल, कुछ दिन पहले जियोलॉजिकल ऑफ इंडिया (GSI) की टीम ने सोनभद्र जिले में सर्वे कर इस बात का पता लगाया था कि जनपद सोनभद्र के पनारी गांव के सोन पहाड़ी में 3 हजार मीट्रिक टन और पडरछ के हरदी में लगभग 650 मीट्रिक टन सोना है. GOI और खनिज विभाग ने वर्ष 2005 से लगातार सर्वे करके यहां सोना होने की पुष्टि की है. इतनी बढ़ी मात्रा में सोना होने की जानकारी मिलने के बाद सरकार ने भी तत्परता दिखाते हुए 7 सदस्यों की टीम बना दी और ई-टेंडरिंग की व्यवस्था भी शुरु कर दी .

गोल्डन पहाड़ी देखने पहुंच रहे लोग
सोनभद्र में सोना मिलने की खबर फैलने के बाद बड़ी संख्या में लोग पनारी गांव पहुंच रहे हैं और सोन पहाड़ी को निहार रहे हैं. लोगों की उत्सुकता की वजह यह भी जानने की है कि जिस पहाड़ी को वो काफी समय से देख रहे हैं उसके अंदर सोना छिपा है या नहीं.

गांव में सोना मिलने की खबर के बाद से पनारी गांव के ग्रामीण बेहद खुश हैं उन्हें उम्मीद है कि इसी बहाने ही सही कम से कम गांव का विकास तो होगा . पडरछ के निवासी रामूकुमार जायसवाल का कहना है कि जबसे गांव में सोना होने की बात जियोलॉजिकल ऑफ इंडिया ने बताई है हम लोग बेहद खुश हैं क्योंकि अब हमारे गांव का विकास होगा.

सांपों को लेकर भी कहानी
सोना मिलने की खबरों के बीच तरह -तरह के दावे भी स्थानीय लोगों के द्वारा किए जा रहे है. लोगों का कहना है कि जहां सोना होता है वहां सांपों का पहरा होता है उन्होंने सोने की पहाड़ी के आसपास सांप देखे हैं, वहीं कुछ इतिहासकार भी इस बात को सही बता रहे हैं कि जहां सोना होता है वहां सांप होते हैं.

SBI में खुलेगा रामलला का अकाउंट, महामंत्री चंपत राय ने राम मंदिर निर्माण को लेकर दिया ये बड़ा बयान 

Trending news