Ind vs Pak World Cup 2023: ..तो वर्ल्डकप में 15 अक्टूबर को नहीं भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान? बदल सकती है मुकाबले की तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1797142

Ind vs Pak World Cup 2023: ..तो वर्ल्डकप में 15 अक्टूबर को नहीं भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान? बदल सकती है मुकाबले की तारीख

Ind vs Pak Match World Cup 2023:  भारत-पाकिस्तान मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंंतजार करते हैं. वर्ल्डकप में दोनों टीमों की 15 अक्टूबर को भिड़ंत होनी तय है लेकिन इससे पहले तारीख बदलने की संभावना की खबरें सामने आ रही हैं. 

Ind vs Pak World Cup 2023: ..तो वर्ल्डकप में 15 अक्टूबर को नहीं भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान? बदल सकती है मुकाबले की तारीख

Ind vs Pak Match World Cup 2023: आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 का आगाज होने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. क्रिकेट फैंस टूर्नामेंट शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. खास बात यह है कि इस बार भारत को ही वर्ल्डकप की मेजबानी का जिम्मा सौंपा गया है. वर्ल्डकप का नाम लेते ही क्रिकेट फैंस को पाकिस्तान की टीम सबसे पहले याद आती है. क्योंकि ज्यादातर यही मौके होते हैं जब भारत-पाक के बीच मुकाबला देखने को मिलता है. तय शेड्यूल के मुताबिक इस बार भी दोनों टीमों की 15 अक्टूबर को भिड़ंत होनी तय है लेकिन इससे पहले तारीख बदलने की संभावना की खबरें सामने आ रही हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर 2023 को होने जा रहे मुकाबले की तारीख बदल सकती है. कहा जा रहा है कि जांच एजेंसियों ने बीसीसीआई को भी इसको लेकर सचेत किया है. इसके पीछ वजह है नवरात्रि का त्योहार. दरअसल भारत-पाक मैच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. इस दिन पूरे गुजरात में गरबा मनाया जाता है. इसी वजह से सुरक्षा कारणों का हवाला देकर मैच शेड्यूल करने की सलाह दी है.

14 अक्टूबर को हो सकता है मैच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर मैच 15 अक्टूबर को नहीं होता है तो इसे 14 अक्टूबर 2023 को कराया जा सकता है. हालांकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. अगर मैच की तारीख बदली तो क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल क्रिकेट के दीवानों ने भारत-पाक मैच की जानकारी मिलने पर यात्रा का प्लान बना लिया था. इसके लिए टिकट बुकिंग भी कर ली थीं. 

वर्ल्डकप 2023 का शेड्यूल
गौरतलब है कि भारत वनडे विश्वकप 2023 की मेजबानी करेगा. जिसका आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच किया जाएगा. भारत अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. विश्वकप की शुरुआत बीते साल फाइनल खेलने वाली न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होगा. पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को खेला जाएगा जबकि 16 नवंबर को दूसरा सेमीफाइल होगा. 19 नवंबर को सेमीफाइनल जीतने वाले टीमों के बीच ट्रॉफी के लिए जंग होगी. 

Trending news