देश भर में मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, UP में भी लोगों ने किया डिजिटल योग
Advertisement

देश भर में मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, UP में भी लोगों ने किया डिजिटल योग

आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. डिजिटल के माध्यम से लोग योग कर रहे हैं.

फाइल फोटो

विशाल सिंह/ लखनऊ: आज दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. डिजिटल के माध्यम से लोग योग कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर योग दिवस की शुभकामनाएं दी.

सीएम योगी ने ट्वीच पर लिखा ‘न तस्य रोगो न जरा न मृत्यु: प्राप्तस्य योगाग्निमयं शरीरम्‌। -श्वेताश्वतरोपनिषद  योग,प्राचीन भारतीय ऋषियों की आध्यात्मिक परंपरा का प्रसाद है। आदरणीय PM मोदी के नेतृत्व में पूरा विश्व भारत के साथ आत्मीय संवाद कर रहा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की सबको शुभकामनाएं!’

उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर छठे अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर परिवार समेत योगाभ्यास किया. वहीं दूसरी ओर वाराणसी में गंगा किनारे भी लोगों ने जल योग किया. योग करने वालों की माने तो गंगा के जल में औषधीय गुण होते हैं और जब इस औषधीय जल में योग करते हैं तो कोरोना से मुक्ति मिलती है.

ये भी पढ़ें: राम मंदिर की ऊंचाई को लेकर विश्व हिंदू रक्षा संगठन नाराज, कार सेवकों को सम्मान देने की भी मांग

शाहजहांपुर में भी ऑनलाइन योग दिवस मनाया गया. यहां कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन योग दिवस मनाने के खास इंतजाम किए. योग प्रशिक्षकों का कहना है कि इस महामारी में योगा बेहद कारगर साबित होगा. योग के जरिए शरीर की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है. जिससे हमारा शरीर किसी भी वायरस से लड़ने के लिए मजबूत बन सकता है.

watch live tv:

 

Trending news