हरदोई : टीचर ने स्‍कूल के बच्‍चों से कहा- 'नमस्‍ते नहीं सलाम करो', जांच के निर्देश

इस मामले में बीएसए ने शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

हरदोई : टीचर ने स्‍कूल के बच्‍चों से कहा- 'नमस्‍ते नहीं सलाम करो', जांच के निर्देश
हरदोई के मुस्लिम शिक्षक पर बच्‍चों से सलाम बोलने के लिए कहने का है आरोप. फोटो ANI

हरदोई : हरदोई में एक सरकारी स्कूल के उर्दू शिक्षक ने बच्चों को नमस्ते नहीं सलाम करने का फरमान सुनाया है. इसके बाद आक्रोशित परिजन और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा. तूल पकड़ने के बाद प्रधानाचार्य ने किसी तरह मामले को शांत कराया. इस मामले में बीएसए ने शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही जांच और कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

एक शिक्षक द्वारा स्‍कूल में बच्‍चों को सलाम बोलने के लिए कहने का यह मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के विकास खंड संडीला के उच्च प्राथमिक विद्यालय रसूलपुर का है. आरोप है कि स्‍कूल के उर्दू शिक्षक मो. इश्तियाक खान ने छात्र छात्राओं से नमस्ते नहीं सलाम करने का दबाव बनाया. जिसके बाद बच्चों ने जब यह बात अपने परिजनों को बताई.


बजरंग दल और परिजनों ने स्‍कूल में किया हंगामा. फोटो ANI

इस पर परिजन आक्रोशित हो गए. परिजनों ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं के साथ स्कूल पहुंचकर हंगामा काटना शुरू कर दिया. बात ज्यादा बढ़ती इससे पहले स्‍कूल में हंगामा कर रहे परिजनों और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को प्रभारी प्रधानाध्यापिका अनीता ने किसी तरह समझा बुझाकर उर्दू शिक्षक से माफी मंगवाने के बाद आगे से ऐसा न करने की हिदायत के साथ मामला शांत कराया.


बीएसए हेमंत राव. फोटो ANI

इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव का कहना है कि उर्दू शिक्षक के द्वारा बच्चों से सलाम करवाने का मामला सामने आया है. इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है. उर्दू शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है. साथ ही विभागीय कार्यवाही कराई जा रही है. जांच में जो निकल कर सामने आएगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.