UP: IRCTC हैकर शमशेर गिरफ्तार, 10 बैंकों के अकाउंट में 5 करोड़ 32 लाख रुपये
Advertisement

UP: IRCTC हैकर शमशेर गिरफ्तार, 10 बैंकों के अकाउंट में 5 करोड़ 32 लाख रुपये

शमशेर के खिलाफ देश कई प्रदेशों जैसे मुम्बई के दादर, बैंगलोर, यूपी के बस्ती में सहित 5 थानों में मुकदमे दर्ज हैं. शमशेर के 10 बैंकों में अकाउंट मिले हैं जिसमे 5 करोड़ 32 लाख रुपये जमा हैं.

 शमशेर के के पास एक लैपटॉप, एक मोबाइल 6 लाख कैस और एक फॅार्च्यूनर गाड़ी बरामद

बस्ती: 25 हजार इनामी आईआरसीटीसी (IRCTC) हैकर शमशेर गिरफ्तार हो चुका है. हैकर शमशेर को बस्ती पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पुरानी बस्ती थाना के पटेल चौक से गिरप्तार किया गया है. उसके पास से एक लैपटॉप, एक मोबाइल 6 लाख कैस और एक फॅार्च्यूनर गाड़ी बरामद की गई है. 

बता दें कि शमशेर के खिलाफ देश कई प्रदेशों जैसे मुम्बई के दादर, बैंगलोर, यूपी के बस्ती में सहित 5 थानों में मुकदमे दर्ज हैं. शमशेर करीब तीन हजार लोगों को अपना सॉफ्टवेयर तीन हजार रुपये महीना रेंटल पर बेचता था. शमशेर के 10 बैंकों में अकाउंट मिले हैं जिसमे 5 करोड़ 32 लाख रुपये जमा हैं.

इसके भारतीय स्टेट बैंक के खाते में 12 हजार बार ट्रांजेक्टशन की गई है, जिसमें 60 लाख रुपए मिले हैं. वहीं 45 अकाउंट की पुलिस जांच कर रही है. बस्ती पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि  उसकी चल अचल संपत्तियों की जांच की जा रही है. सम्पतियों की जांच कर उसके ऊपर गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी. 

हेमराज मीना ने ये भी बताया कि अभी टेरर फंडिंग से जुड़े कोई सबूत हाथ नहीं लगे हैं, उसकी जांच की जा रही है, साथ ही उन्होंने बताया कि इस मामले से जुड़े दो तीन हजार लोग और हैं जिनकी जांच जारी है. यह 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है. यह गोंद जनपद के खोडरे थाना छेत्र के गौरा चौकी निवासी है पहले ये हामिद के साथ जुड़ कर काम करता है. अब कुछ तकरार के बाद अपना अलग नेटवर्क चला रहा है. 

Trending news