close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अक्टूबर तक बन जाएगा नोएडा का सुपर स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल, दिल्ली जाने से मिलेगी मुक्ति

इस हॉस्पिटल में 240 बेड होंगे. इनमें से 40 बेड ट्रॉमा सेंटर के लिए निर्धारित किए गए हैं. यहां डायलिसिस और MRI जैसी सुविधाएं होंगी.

अक्टूबर तक बन जाएगा नोएडा का सुपर स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल, दिल्ली जाने से मिलेगी मुक्ति

नोएडा: नोएडा सेक्टर 39 में उत्तरप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री  और गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने निर्माणाधीन जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. अस्पताल साल 2015 से बनना शुरू हुआ था, लेकिन लगातार पांच डेडलाइन पूरी होने के बावजूद अभी तक अस्पताल पूरा नहीं हुआ है. बता दें कि अस्पताल की प्रोजेक्ट कॉस्ट 280 करोड़ से बढ़ाकर 305.50 करोड़ कर दिया गया है और अभी भी अगले छह महीने तक निर्माण कार्य पूरा होने की सम्भावना नजर नहीं आ रही है.

पिछले चार वर्षों से अस्पताल का निर्माण हो रहा है. हालांकि, समय-समय पर अस्पताल का निरीक्षण गौतमबुद्ध नगर सांसद महेश शर्मा, विधायक पंकज सिंह करते रहते हैं. हर बार एक नई डेडलाइन सेट की जाती है, लेकिन अभी तक यहां काम पूरा नहीं हुआ है. 

स्वास्थ्य मंत्री ने जी मीडिया से खास बातचीत में कहा कि 31 अक्टूबर तक अस्पताल सुचारू रूप से शुरू कर दिया जाएगा. निरीक्षण के वक्त स्वास्थ्य मंत्री ने दवा चोरी को लेकर CMO को फटकार भी लगाई. उन्होंने कहा कि अगर अब भी ध्यान नहीं दिया गया तो CMO के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

बता दें, नोएडा का निर्माणाधीन सरकारी अस्पताल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की तर्ज पर बनाया जा रहा है. हॉस्पिटल में 240 बेड होंगे. इनमें से 40 बेड ट्रॉमा सेंटर के लिए निर्धारित किए गए है. यहां डायलिसिस और MRI जैसी सुविधाएं होंगी. अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल  तैयार होने के बाद गौतमबुद्ध नगर के लोगों को दिल्ली नहीं जाना पड़ेगा.