जौनपुर पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, मामला जान आपको भी होगा खाकी पर गर्व

एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीआरवी टीम ने घायल दिनेश सेठ को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए हादसे से भाग रहे ट्रक को भी कब्जे में लिया और कार्रवाई में जुट गई.

जौनपुर पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, मामला जान आपको भी होगा खाकी पर गर्व

अजीत सिंह/जौनपुर: यूं तो पुलिस अपने कारनामों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती है, लेकिन इस बार जौनपुर पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश कर लोगों का दिल जीत लिया है. दरअसल, सड़क दुर्घटना में घायल हुए एक युवक के पास सोने-चांदी के जेवरात से भरा एक बैग था, जिसे जौनपुर पुलिस ने उसके परिजनों को सौंप दिया. 

ये भी पढ़ें: बेटा ताने रहा कनपटी पर तमंचा और मुस्कुराती रही मां, Photo हुई Viral तो उड़ गई हंसी!

दुकान जाते समय हुआ एक्सीडेंट
मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ताड़तल्ला का है, जहां के निवासी दिनेश सेठ की सोने-चांदी की दुकान है. बीते दिन दिनेश जब अपनी दुकान पर जा रहे थे, तभी वह लाइन बाजार थाना क्षेत्र के सेन्टपैट्रिक स्कूल के सामने तेज गति से आती हुई एक ट्रक की चपेट में आ गए. दिनेश गंभीर रूप से घायल अवस्था में सड़क किनारे लगभग आधे घंटे पड़े कराहते रहे. तभी एक मानस यादव नाम के एक व्यक्ति ने डायल-112  पर फोन कर मदद मांगी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पीआरवी टीम ने घायल दिनेश सेठ को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए हादसे से भाग रहे ट्रक को भी कब्जे में लिया और कार्रवाई में जुट गई.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से UP में भी जारी रहेगा ठंड का कहर

पीड़ित को किया गया वाराणसी रेफर
जिला अस्पताल के डॉक्टर ने दिनेश सेठ का प्राथमिक इलाज किया. इसके बाद उन्हें वाराणसी के अस्पताल रेफर कर दिया गया. बता दें, जिस ट्रक से दिनेश का एक्सीडेंट हुआ, उसे शितला चौकियां चौकी प्रभारी विनोद कुमार अंचल ने अपने कब्जे में ले लिया है और पीड़ित की दुर्घटना ग्रस्त बाइक और डिग्गी में रखे लाखों रुपये के जेवरात परिजनों को सौंप कर मानवता की मिसाल कायम की है.

ये भी पढ़ें: Aaj ka Rashifal: धनु राशि को हो  सकता है आर्थिक लाभ, बच्चों के साथ दिन गुजारे मकर राशि

 

पुलिस टीम को किया गया सम्मानित
इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. संजय कुमार ने बताया कि थाना लाइन बाजार,  सेंट पैट्रिक स्कूल के पास हुए ट्रक और मोटरसाइकिल के बीच एक्सीडेंट में घायल मोटर साइकिल सवार दिनेश सेठ को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. घायल के पास एक थैला मिला, जिसमें करीब 3 लाख रुपये के जेवरात थे. पुलिस टीम ने सारे आभूषण घायल के परिजनों को दे दिए हैं. साथ ही, पुलिस अधीक्षक जौनपुर ने टीम को 5000 रुपये के पुरस्कार से सम्मानित किया है.

WATCH LIVE TV