close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी पर होगी FIR, शूटर वर्तिका से हुआ है झगड़ा

कोर्ट ने थाना रामजन्मभूमि को आदेश दिया है कि 3 दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय को अवगत कराया जाए. सीआरपीसी की धारा 156/3 के तहत राष्ट्रद्रोह व अन्य मामलों को लेकर इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika singh) की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी पर होगी FIR, शूटर वर्तिका से हुआ है झगड़ा
इकबाल अंसारी ने भी शूटर वर्तिका सिंह के खिलाफ दर्ज कराया है मुकदमा.

अयोध्या : बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) मामले के पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. फैजाबाद की जेएम सेकंड कोर्ट ने अयोध्या मामले के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) के खिलाफ थाना राम जन्मभूमि में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. कोर्ट ने थाना रामजन्मभूमि को आदेश दिया है कि 3 दिन के अंदर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय को अवगत कराया जाए. सीआरपीसी की धारा 156/3 के तहत राष्ट्रद्रोह व अन्य मामलों को लेकर इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह (Vartika singh) की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

3 सितंबर को शूटर वर्तिका सिंह (Vartika singh) रामलला के दर्शन करने के बाद मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) से शिष्टाचार मुलाकात करने गई थीं. इस दौरान इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) के घर पर ही वाद-विवाद शुरू हो गया और मामला थाने तक जा पहुंचा. इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) की तहरीर पर वर्तिका सिंह (Vartika singh) के खिलाफ थाना राम जन्मभूमि में ही 3 सितंबर को मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसकी जांच अभी चल रही है. उसके बाद वर्तिका सिंह (Vartika singh) ने क्रॉस केस दर्ज कराने के लिए न्यायालय की शरण ली थी.

लाइव टीवी देखें-:

इसके बाद जहां इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने सुरक्षा की मांग कर वर्तिका पर मारपीट की तहरीर दी थी वहीं वर्तिका सिंह (Vartika singh) ने उनके ऊपर धारा 156/3 के तहत जेएम द्वितीय न्यायालय में याचिका दायर की थी. इसमें  उन्‍होंने इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) पर देशद्रोह समेत कई अन्य मामलों को लेकर याचिका दायर की थी.

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका मूल रूप से प्रतापगढ़ के ग्राम रायचंद्रपुर की रहने वाली हैं. इन दिनों वह लखनऊ में रहती हैं और लखनऊ से ही अयोध्या पहुंचीं थीं. वर्तिका सिंह (Vartika singh) ने मीडिया से बात करते हुए अपने पक्ष में कहा कि मैं अयोध्या में रामजी के दर्शन के लिए आई थी. वहां फिर मैंने लोगों से बात कर परेशानी जानी. इस दौरान इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) से उनकी मुलाकात हुई. मैंने अपना परिचय दिया तो उन्होंने बैठने के लिए कहा. उसके बाद भड़काऊ और अभद्र भाषा का प्रयोग किया. वहीं इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) ने वर्त‍िका सिंह पर धमकाने का आरोप लगाया था. उन्‍होंने कहा था कि वर्त‍िका ने उन्‍हें गोली मारने की धमकी दी थी.