Joe Biden Inauguration Day: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, पीएम मोदी ने दी बधाई
Advertisement

Joe Biden Inauguration Day: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जो बाइडेन के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर बहुत बधाई.

Joe Biden Inauguration Day: अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने जो बाइडेन, पीएम मोदी ने दी बधाई

Joe Biden Inauguration Day: जो बाइडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण की. जो बाइडेन से पहले कमला हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. इसके साथ ही अमेरिका में एक नए अध्याय की शुरुआत हो गई है. डोनाल्ड ट्रंप, जो बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए. हालांकि निवर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत की. 

राहुल गांधी को लेकर साक्षी महाराज ने की अभद्र टिप्पणी, कृषि बिल को लेकर कही ये बात

अपने पहले संबोधन में क्या बोले जो बाइडेन?
कैपिटोल बिल्डिंग से दिए गए अपने संबोधन के दौरान जो बाइडेन ने कहा कि हमने सीखा है कि लोकतंत्र बहुमूल्य है और एक बार फिर लोकतंत्र की जीत हुई है. उन्होंने कहा कि युद्ध और शांति से जूझते हुए हम बहुत आगे निकल आए हैं लेकिन हमें अभी और आगे जाना है. यह अमेरिका का दिन है. ये लोकतंत्र की जीत है और जश्न का समय है. नया इतिहास बन रहा है.

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा -"पश्चिम बंगाल में CM योगी के रोड शो की भारी डिमांड"

कमला हैरिस ने रचा इतिहास
अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने वाली कमला हैरिस पहली महिला हैं. जमैका मूल के पिता और भारतीय मूल की मां की संतान कमला हैरिस के जीवन पर उनकी मां श्यामला गोपालन हैरिस का बहुत प्रभाव है. शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले ही कमला हैरिस ने एक भावुक मैसेज किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 'वह आज इस मुकाम पर सिर्फ उस महिला की वजह से हैं, जो उनसे पहले आयीं'. वहीं तमिलनाडु के जिस गांव से कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन हैरिस का जन्म हुआ, आज वहां उत्सव का माहौल है. गांव के लोगों का तो ये भी मानना है कि कमला हैरिस, एक दिन अमेरिका की राष्ट्रपति भी बनेंगी. 

पीएम मोदी ने दी बधाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर जो बाइडेन को बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'जो बाइडेन के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर बहुत बधाई. मैं भारत-अमेरिका के रणनीतिक संबंधों को मजबूत करने की तरफ देख रहा हूं'. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी.

WATCH LIVE TV

Trending news