यूपी में एक और रेल हादसा, कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 74 यात्री घायल

उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते में दूसरा रेल हादसा हुआ है. कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे औरय्या के पास पटरी से उतर गए हैं. रेलवे के मुताबिक ट्रेन की एक डंपर से टक्कर हो गई थी जिसके बाद रेल की 10 बोगियां और इंजन पटरी से उतर गए. 

यूपी में एक और रेल हादसा, कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, 74 यात्री घायल
कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे औरय्या के पास पटरी से उतरे. (साभार @RailMinIndia)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते में दूसरा रेल हादसा हुआ है. कैफियत एक्सप्रेस के डिब्बे औरय्या के पास पटरी से उतर गए हैं. रेलवे के डीजी पीआरो के अनिल सक्सेना के मुताबिक ट्रेन की एक डंपर हो गई थी जिसके बाद रेल की 10 बोगियां और इंजन पटरी से उतर गए. सक्सेना के मुताबिक हादसे में अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं आई है. मीडिया की खबरों के मुताबिक हादसे में 74 यात्री घायल हुए हैं. घायलों में चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक यह हादसा औरय्या के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुआ है. 

कई गाड़ियोंं के रूट को बदला गया

मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है. राहत बचाव के काम के लिए NDRF की एक टीम भी घटनास्थल पर पहुंची है. हादसे की वजह से कई ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया है. 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने जानकारी दी

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एक डंपर कैफियत एक्सप्रेस से टकरा गया जिसके बाद रेल के डिब्बे पटरी से उतर गए. कुछ यात्रियों को चोटें आई हैं उन्हें पास के अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है. रेल मंत्री मंत्री ने कहा कि वह खुद सारी स्थित पर नजर रखे हुए हैं. सुरेश प्रभु ने कहा कि उन्होेंने सीनियर अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के आदेश दे दिए हैं. 

शनिवार को उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी

बता दें कि शनिवार को पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. इस दुर्घटना में 24 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर विपक्ष ने हमला किया और लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की.