Kannauj News: अब इस नाम से जाना जाएगा कन्नौज मेडिकल कॉलेज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगाई मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2093003

Kannauj News: अब इस नाम से जाना जाएगा कन्नौज मेडिकल कॉलेज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगाई मुहर

Kannauj News: कन्नौज के तिर्वा मेडिकल कॉलेज का नाम एक बार फिर बदलने जा रहा है. पहले इसका नाम सपा सरकार में बदला गया था. योगी ने नाम बदले के आग्रह को स्वीकार कर लिया है. जानिए क्या होगा नया नाम. 

 

Kannauj News: अब इस नाम से जाना जाएगा कन्नौज मेडिकल कॉलेज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने लगाई मुहर

Kannauj News: कन्नौज के तिर्वा मेडिकल कॉलेज का नाम एक बार फिर बदलने जा रहा है. सीएम योगी ने इस पर मुहर  लगा दी है.  मंत्री असीम अरुण और सांसद सुब्रत पाठक ने जनसभा के दौरान योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया था, कि मेडिकल कॉलेज का नाम बदल दिया जाए. जिसके बाद हुए संबोधन में मुख्यमंत्री ने नाम परिवर्तन के आग्रह पर मोहर लगा दी और नाम बदलने की मांग पर हामी भर दी है.

सीएम ने स्वीकारा आग्रह
कन्नौज शहर के बोर्डिंग मैदान में कन्नौजी माटी वंश समागम कार्यक्रम के तहत आयोजित जनसभा में नाम बदलने की मांग उठाई गई थी. कन्नौज सदर से विधायक और यूपी सरकार में राज्य मंत्री असीम अरुण ने मुख्यमंत्री योगी के सामने, मंच से तिर्वा मेडिकल कॉलेज के नाम को भीमराव अंबेडकर के नाम पर किए जाने का आग्रह किया. इस आग्रह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने अपने संबोधन में जनता और जनप्रतिनिधियों को तिर्वा मेडिकल कॉलेज के नाम को बदलने का आश्वासन दिया है.

2006 में हुई थी स्थापना
तिर्वा स्थित मेडिकल कॉलेज की स्थापना वर्ष 2006 में राजकीय एलोपैथिक कॉलेज के रूप में हुई थी. वर्ष 2008 में इसे मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा डॉ. बीआर अंबेडकर किया गया. मार्च 2012 में सपा की सरकार बनने के बाद मेडिकल कॉलेज के बोर्ड तो तोड़ दिया गया. तत्कालीन सरकार ने शासनादेश लाकर इसका नाम बाबा साहब भीमराव अंबेडकर मेडिकल कॉलेज की जगह राजकीय मेडिकल कॉलेज कर दिया. ऐसे में अब यह बेहतर होगा कि इसका नाम फिर से डॉ. आंबेडकर मेडिकल कॉलेज के नाम पर कर दिया जाए.

यह भी पढ़े-  LK Advani News: लालकृष्ण आडवाणी जब हवाला कांड में नाम आया तो इस्तीफा देने में देर नहीं लगाई

Trending news