कानपुर: नाबालिग छात्रा की खुदकुशी के जिम्मेदार शोहदे को 24 घंटे के अंदर पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

थाना बिधनू पुलिस ने नाबालिग की आत्महत्या के बाद सकरापुर गांव से अभियुक्त को पकड़ा. जिस तमंचे और कारतूस से मृतक छात्रा और उसकी मां को धमकाया गया था, पुलिस उसे भी बरामद करने में जुटी हुई है. पकड़े गए अभियुक्त का नाम पवन राजपूत है.

कानपुर: नाबालिग छात्रा की खुदकुशी के जिम्मेदार शोहदे को 24 घंटे के अंदर पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा
नाबालिग छात्रा के साथ मारपीट करने वाला शोहदा मुठभेड़ में पकड़ा गया
संकल्प दुबे/ कानपुर: बिधनू थानाक्षेत्र में एक 8वीं कक्षा की छात्रा की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने आरोपी शोहदे को धर दबोचा है. अभियुक्त पर छात्रा के साथ सरेराह छेड़छाड़ करने और फिर घर में घुसकर छात्रा और उसकी मां की पिटाई करने का आरोप है. शोहदे की इसी हरकत से आहत होकर छात्रा ने अपने घर में ही खुदकुशी कर ली थी. पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को पकड़ लिया है. 
 
भागने की कोशिश में आरोपी को लगी गोली 
थाना बिधनू पुलिस ने नाबालिग की आत्महत्या के बाद सकरापुर गांव से अभियुक्त को पकड़ा. जिस तमंचे और कारतूस से मृतक छात्रा और उसकी मां को धमकाया गया था, पुलिस उसे भी बरामद करने में जुटी हुई है. पकड़े गए अभियुक्त का नाम पवन राजपूत है. उसने पुलिस की हिरासत से भागने की भी कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उससे सरेंडर करने को कहा. इसके बाद पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने के दौरान पुलिस ने जब आत्मरक्षा में गोली चलाई तो अभियुक्त के पैर में गोली लगी. फिलहाल पुलिस ने उसे अस्पताल भेज दिया है. आरोपी के पास से तमंचा, 2 खोखा कारतूस, 1 मिस कारतूत और 1 जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. 
 
आरोपी बदमाश पर लगा POCSO लगा 
नाबालिग लड़की को खुदकुशी के लिए उकसाने वाले पवन राजपूत पर POCSO एक्ट के साथ-साथ मारपीट और धमकाने के लिए गंभी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में मृतक लड़की के पिता ने थाने में तहरीर दी थी. 
 
 
मारपीट और छेड़छाड़ से आहत छात्रा ने की थी खुदकुशी
छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना रविवार को हुई थी. जब वो मां की दवाई लेने बाजार गई थी. 14 साल की आठवीं की छात्रा जब दवा लेकर लौट रही थी, तभी पड़ोस में रहने वाले 3 लड़कों ने उसके साथ छेड़छाड़ की. छात्रा के विरोध करने पर उन्होंने सरेराह उसे पीटना शुरू कर दिया. जब वो किसी तरह घर तक पहुंची, तो भी शोहदों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और बचाव में आई मां के साथ भी मारपीट की. शोर मचाने पर तीनों छात्रा और उसकी मां को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए. इसी घटना से आहत नाबालिग ने अपनी जान दे दी. लड़की के पिता ने ये भी बताया कि उसके साथ छेड़छाड़ का सिलसिला पहले से चल रहा था. उनके डांटने के बाद लड़कों ने उसे पीटने जैसा कदम उठाया. 
WATCH LIVE TV