थानेदार ने छिपाया हिस्ट्रीशीटर का आपराधिक रिकॉर्ड, कानपुर SSP ने किया सस्पेंड

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अनवरगंज इंस्पेक्टर दिलीप बिंद को अपराधी का क्राइम रिकॉर्ड छिपाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है. 

 थानेदार ने छिपाया हिस्ट्रीशीटर का आपराधिक रिकॉर्ड, कानपुर SSP ने किया सस्पेंड
फाइल फोटो

कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे को संरक्षण देने के आरोप में किरकिरी झेल रही कानपुर पुलिस अब अपनों पर कार्रवाई करने का मन बना चुकी है. विकास दुबे मामले से सबक लेकर कानपुर SSP ने अपराधियों का रिकॉर्ड छिपाने वाले पुलिसकर्मियों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अनवरगंज थानेदार दिलीप बिंद को अपराधी का क्राइम रिकॉर्ड छिपाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है. अनवरगंज के थानेदार पर हिस्ट्रीशीटर चांद कुरैशी का आपराधिक रिकॉर्ड छिपाने का आरोप है. 

जानकारी के मुताबिक SSP ने थानेदार से चांद कुरैशी के 2009 के बाद से किये गए अपराधों का ब्यौरा मांगा था. लेकिन आरोप है कि थानेदार ने असल रिकॉर्ड छिपाकर रिपोर्ट दी कि चांद ने 2009 से कोई अपराध नहीं किया है. 

जबकि एसएसपी ने क्रास चेक किया तो चांद कुरैशी के कई अपराधों का रिकार्ड सामने आ गया, जिससे पता चला कि थानेदार ने जानबूझकर हिस्ट्रीशीटर के आपराधिक रिकॉर्ड को छिपाया. मामले को गंभीरता से लेते हुए SSP दिनेश कुमार ने थानेदार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. साथ ही चेतावनी दी कि जो पुलिसकर्मी अपराधियों के रिकॉर्ड को दबाकर रखेगा, उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी.