Kanpur News: बूढ़ों को रातोंरात जवां मर्द बनाने का लॉलीपॉप, कानपुर के बंटी-बबली 35 करोड़ लेकर रफूचक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2457905

Kanpur News: बूढ़ों को रातोंरात जवां मर्द बनाने का लॉलीपॉप, कानपुर के बंटी-बबली 35 करोड़ लेकर रफूचक्कर

Kanpur Looters: कानपुर में एक दंपत्ति ने हजारों लोगों को ठग लिया और फिर फरार हो गए. बूढ़े से जवान करने के नाम पर इस दंपत्ति ने करीब 35 करोड़ रुपये ठग लिए. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Kanpur News

कानपुर: कानपुर में एक दंपत्ति ने शहर के हजारों लोगों को ऐसा लूटा की लूट और ठगी की इस वारदात को सुनकर हर कोई दांतों तले अंगुली दबा रहा है. बूढ़े से जवान करने की चाह लोगों में पैदा की और इसी के नाम पर करीब 35 करोड़ रुपये ठग लिए फिर बिना समय खराब किए फरार हो गए. अब पीड़ित लिस की चौखट पर मदद के लिए पहुंच रहे हैं.  फ्रॉड करने वाले इस दंपति के कानपुर पुलिस ने खिलाफ फिलहाल, एफआईआर दर्ज कर ली है और दोनों की तलाश में जुट गई है. दोनों के लिए रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रही है.

60 साल के बूढ़े को भी 25 साल के जवान लड़का बनाने का दावा
दरअसल, शहर के गोविंदनगर क्षेत्र में एक थैरपी सेंटर खोला गया जिसका नाम रिवाइवल वर्ल्ड नाम से था. इसमें  बुजुर्गों को जवान करने की थैरपी की जाती थी. इस थेरपी के अंतर्गत बुजुर्गों को जवान करने का दावा किया जाता था और इस बारे में खूब प्रचार भी किया गया. प्रचार में बताया गया कि इस मशीन को इजरायल से मंगाया गया है जिसमें इतनी ताकत है कि यह 60 साल के बूढ़े को भी 25 साल के जवान लड़के में बदल सकती है. स्वरूप नगर के रहने वाला एक दंपत्ति इस ठगी के मुख्य सरगना बताए जाते हैं. दोनों लोगों को झांसा दिया की खराब और दूषित हवा से लोग जल्दी बूढ़े हो रहे हैं, ऐसे में ऑक्सीजन थैरपी करके कुछ महीनों में उन्हें जवान किया जाता है. 

पैसे लेकर फर्जी थेरपी
वहीं दोनों ठग पहले तो 6 हजार रुपये की एक राउंड थैरपी से लोगों को जोड़ने लगे और फिर इस चेन सिस्टम बनाया इसमें कई लोगों को जोड़ जोड़ने पर फ्री में ट्रीटमेंट करने की स्कीम भी शुरू कर दी. फिर क्या था शहर के बड़े-बड़े लोग ठगों के बिछाए जाल में फंसते चले गए. फिर इन्ही लोगों के करोड़ों रुपये समेचकर दोनों पति पत्नी ठग रफूचक्कर हो गए. दोनों ने हजारों लोगों से पैसे लेकर फर्जी थेरपी भी दी थी.

धरपकड़ में जुटी पुलिस
फिलहाल, गोविंदनगर थाने में इन दोनों ठग के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. मामले को लेकर डीसीपी अंकिता शर्मा ने जानकारी दी है कि दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकायतकर्ता की दी गई तहरीर पर केस दर्ज किया गया है और तलाश के लिए रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर दिया गया है. इन्हें पकड़ा जाएगा.

और पढ़ें- एक मिनट में चलेगा कैंसर का पता, IIT कानपुर के छात्रों ने बनाई सस्ती भरोसेमंद डिवाइस

और पढ़ें- Tapeshwari Mandir: किसके तप से प्रकट हुई थीं मां? नवरात्रि में जानें मां तपेश्वरी की कहानी, रामायण से जुड़ा है मंदिर का रहस्य 

Trending news