कानपुर के मशहूर लड्डू की दुकान पर छापा, त्योहार से पहले पकड़ा गया मिलावट का खेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384273

कानपुर के मशहूर लड्डू की दुकान पर छापा, त्योहार से पहले पकड़ा गया मिलावट का खेल

Kanpur News: कानपुर में मशहूर लड्डू की दुकान पर त्योहार से मिलावट और गंदगी के खेल का पर्दाफाश हुआ है. यहां खाद्य विभाग की टीम ने जब छापा मारा तो वहां गंदगी का अंबार मिला और मिठाई में मिलावट पाई गई. 

 

कानपुर के मशहूर लड्डू की दुकान पर छापा,  त्योहार से पहले पकड़ा गया मिलावट का खेल

Kanpur News: कानपुर में मशहूर लड्डू की दुकान पर त्योहार से मिलावट और गंदगी के खेल का पर्दाफाश हुआ है. यहां खाद्य विभाग की टीम ने जब छापा मारा तो वहां गंदगी का अंबार मिला और मिठाई में मिलावट पाई गई. शहर की मशहूर मिठाई की दुकान, "ठग्गू के लड्डू," पर बुधवार को उस वक्त ह़ड़कंप मच गया जब फूड विभाग ने छापा मारा. रक्षा बंधन के त्योहार से पहले की गई इस कार्रवाई में लड्डुओं में मिलावट पाई गई और दुकान में गंदगी का अंबार भी मिला. 

फिल्मों में भी इस मशहूर दुकान का जिक्र
"ठग्गू के लड्डू" की दुकान न केवल कानपुर में बल्कि पूरे देश में अपने अनोखे स्वाद और विज्ञापनों के लिए मशहूर है. यहां तक कि फिल्मों में भी इस दुकान का जिक्र हुआ है. कानपुर शहर में इस दुकान की कई शाखाएं हैं, जो आमतौर पर ग्राहकों से भरी रहती हैं. फूड विभाग की इस कार्रवाई से मिठाई की गुणवत्ता और साफ-सफाई पर सवाल उठ रहे हैं. त्योहार के सीजन में इस तरह की मिलावट और गंदगी मिलने से ग्राहकों में आक्रोश फैल गया है. विभाग की टीम ने मौके से सैंपल इकट्ठे किए हैं और आगे की जांच जारी है.

अमेठी में भी मिठाइयों की दुकान पर छापेमारी
15 अगस्त और रक्षाबंधन के त्योहारों को ध्यान में रखते हुए, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने अमेठी के तिलोई तहसील के विभिन्न कस्बों में मिठाईयों की गुणवत्ता को लेकर छापेमारी अभियान चलाया. इस अभियान के तहत टीम ने चार दुकानों से मिठाई के नमूने लिए, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है.

जायस कस्बे में मिलावटी खोये की बिक्री की सूचना पर टीम ने जांच लेकिन जांच के दौरान केमिकल से बने खोये की बिक्री का कोई प्रमाण नहीं मिला.  तिलोई तहसील में खाद्य सुरक्षा विभाग की इस छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया है. विभाग की इस कार्रवाई का उद्देश्य त्योहारों के दौरान उपभोक्ताओं को सुरक्षित और शुद्ध मिठाई उपलब्ध कराना है. 

ये भी पढ़ें: भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के बारे में कितना है आपका ज्ञान, क्या दे सकते हो इन 30 सवालों के जवाब

 

Trending news