शादी के चार महीने बाद पत्नी नगदी-जेवर लेकर हुई फरार, पति ने थाने पहुंच कर बयां की लुटेरी दुल्हन की दास्तां

युवती के माता-पिता, भाई और भाभी मिलकर एक गिरोह चलाते हैं. जिसमें युवती लड़कों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उनसे शादी करती है. फिर मौका देखकर नकदी और जेवरात लेकर फरार हो जाती है. 

शादी के चार महीने बाद पत्नी नगदी-जेवर लेकर हुई फरार, पति ने थाने पहुंच कर बयां की लुटेरी दुल्हन की दास्तां

कानपुर: शादी के वक्त दूल्हा-दुल्हन हमेशा एक-दूसरे का साथ निभाने की कसम खाते हैं, ताकि जीवन भर उनका रिश्ता खुशहाल रहे. लेकिन यूपी के कानपुर से एक अलग ही मामला सामने आया है. यहां शादी के चार महीने बाद ही एक पत्नी ने अपने पति को धोखा दे दिया. महिला पति के घर की नगदी और जेवर लेकर फुर्र भी हो गयी.

वहीं, पीड़ित युवक ने जब छानबीन की, तो मालूम हुआ कि उसकी शादी एक लुटेरी दुल्हन से हुई है. वह युवती का दूसरा पति था. इतना ही नहीं उसे छोड़ने के बाद युवती ने तीसरी शादी भी कर ली. जिसके बाद पीड़ित युवक ने पुलिस से शिकायत की. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

ये भी देखें- Viral Video: शैतान बकरे ने किया शख्स की नाक में दम, हरकतें देख यूजर्स बोले- बड़ा ड्रामेबाज है!

क्या है मामला?
बाबूपुरवा का रहने वाला अमित शर्मा कार्यक्रमों में एंकरिंग करने का काम करता है. उसका गोविंद नगर कच्ची बस्ती में रहने वाली एक युवती रुचि वर्मा से प्रेम प्रसंग हो गया. दोनों का प्रेम इतना परवान चढ़ा कि दोनों ने परिवारों की रजामंदी से शादी करने का फैसला किया. जिसके बाद 4 जून 2020 को आर्य समाज में सभी के सामने दोनों ने सात फेरे ले लिए. अमित के मुताबिक शादी के बाद दोनों खुशी-खुशी आराम से जीवन गुजार रहे थे. इसी बीच बीती 23 सितंबर को रुचि की मां परिवार में शादी होने की बात कहकर बेटी को ससुराल से अपने साथ ले गयी. 

ये भी पढ़ें- UP Corona Update: बीते 24 घंटे में 42 नए मामले, 99 ने जीती कोरोना से जंग, 1 की मौत

शादी के बहाने ले गई पैसे और जेवर 
अमित ने आरोप लगाते हुए बताया कि शादी में जाने के बहाने रुचि घर में रखे जेवर और 50 हजार रुपये भी अपने साथ ले गई. कई दिन बीत जाने के बाद जब रुचि का फोन बंद आने लगा, तो अमित पत्नी के मायके पहुंचा और अपने साथ चलने की बात की. जिस पर रुचि ने जाने से मना कर दिया और उल्टा तलाक देने की बात करने लगी. अमित ने पत्नी को कई बार समझाने की कोशिश की मगर वह किसी भी कीमत पर आने को तैयार नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- बड़ी लापरवाही! 6 महीने से महिला के पेट में था दर्द, पता चला डॉक्टर ने ऑपेरशन के बाद छोड़ दिया था तौलिया

ऐसे खुली पोल
वहीं, तीन दिन पहले ही अमित को जानकारी हुई कि उसकी पत्नी ने किसी दूसरे लड़के से दोबारा शादी कर ली है. उसने रतनलाल नगर में बने आर्यसमाज मंदिर में पता किया तो उसे 2 जुलाई 2021 को लुटेरी दुल्हन का दूसरी शादी का वीडियो भी मिला. मोहल्ले में पूछताछ करने पर अमित को पता चला कि उससे पहले भी रुचि एक शादी कर चुकी थी. जिसके बाद अमित ने अपने परिवार के साथ शादी के नाम पर ठगी करने की शिकायत की. 

परिवारवाले मिलकर चलाते हैं गिरोह
पीड़ित ने यह भी बताया कि रुचि के माता-पिता, दो भाई और भाभी मिलकर एक संगठित गिरोह चलाते हैं. रुचि लड़कों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर उनसे शादी करती है. फिर मौका देखकर नकदी और जेवरात लेकर फरार हो जाती है. इस काम में उसका पूरा परिवार मदद करता है. मामले में बाबूपुरवा पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि महिला को भी थाने बुलाया गया है. दोनों पक्षों बुलाकर बातचीत की जाएगी. 

ये भी देखें- Video: एनकाउंटर के खौफ से तीन गैंगस्टरों ने थाने जाकर ऐसे किया सरेंडर

 

WATCH LIVE TV