Kanpur News : आलोक और ज्योति मौर्य के बाद कानपुर देहात में सामने आया अर्जुन-सविता का मामला, पढ़ाने लिखाने के बाद 'बेवफाई'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1770906

Kanpur News : आलोक और ज्योति मौर्य के बाद कानपुर देहात में सामने आया अर्जुन-सविता का मामला, पढ़ाने लिखाने के बाद 'बेवफाई'

SDM Jyoti Maurya News : आलोक और ज्योति मौर्य के बाद अब कानपुर देहात के अर्जुन और सविता मौर्या की कहानी सुर्खियों में है. पति ने की मेहनत तो पत्नी की कमाई बढ़ी. अब बेवफाई सामने आई है. कानपुर देहात के अर्जुन और सविता मौर्या की कहानी आइए जानते हैं.

 (फाइल फोटो)

आलोक त्रिपाठी / कानपुर देहात : यूपी के प्रयागराज से सामने आया आलोक मौर्या और ज्योति मौर्या का मामला अभी थमा भी नहीं था कि कानपुर देहात में भी ऐसा ही एक और मामला देखने को मिला है. यह मामला शादी, नौकरी, बेवफाई और फिर धमकी का है. पति का दावा है कि पत्नी का पढ़ाई में लगन देख उसे पढ़ाकर काबिल बनाने का सपना देखने वाला पति आज दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है. पत्नी की पढ़ाई को लेकर लिए गए कर्ज की भरपाई मजदूरी करके चुकाने को पति मजबूर है. वहीं, परिवार परेशान है और आस लगाए बैठा है कि किसी तरह बेटे का परिवार पहले की तरह हरा-भरा हो जाए और बहु घर लौट आए. 

मजदूरी करता है सविता का पति 
सूर्यवंशम फिल्म से प्रभावित होकर अपनी पत्नी को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाने वाली लिस्ट में प्रयागराज के आलोक मौर्या के बाद अब कानपुर देहात के अर्जुन सिंह का नाम भी शामिल हो गया है. दरअसल कानपुर देहात के तहसील मैथा क्षेत्र के रविन्द्र पुरम गांव के रहने वाले अर्जुन की शादी 2017 में बस्ती जिले की रहने वाली सविता मौर्या से हुई थी. शादी के बाद सविता मौर्या में पढ़ाई की लगन देख अर्जुन ने सविता को पढ़ा लिखाकर काबिल बनाने का फैसला किया. नर्सिंग कराने के लिए सविता का दाखिला मंधना में बने "रामा कॉलेज ऑफ नर्सिंग एण्ड पैरा मेडिकल साइंस" में करा दिया और खुद मजदूरी कर पैसा जोड़ने लगा ताकि सविता की पढ़ाई चलती रहे.

न्याय की गुहार
पढ़ाई पूरी होने के बाद सबसे पहले सविता को दिल्ली में नौकरी मिली. सविता की नौकरी चल ही रही थी कि अर्जुन को कुछ शक हुआ जिसके बाद उसने सविता को घर बुला लिया. सविता को कानपुर देहात के रसूलाबाद के नारखुर्द में बने स्वास्थ्य केंद्र में नौकरी लग गई जहां पर उसे अच्छी सैलरी मिलने लगी. आरोप है कि इसी के बाद सविता के तेवर और मिजाज बदलने लगे. अर्जुन ने आरोप लगाते हुए बताया कि सविता उससे दूरी बनाने लगी और कहने लगी तुम काले हो, हमारा तुम्हारा स्टेट्स मेल नहीं करता है. फिर क्या था विवाद शुरू हुआ और अर्जुन ने न्याय की गुहार लगाई ताकि बिगड़े हालात सुधर सके. कर्ज में डूबे अर्जुन अभी भी पढ़ाई में के दौरान लिए गए कर्ज को भरने में लगे हैं. कर्ज में लिए पैसे मांगने लोग घर पहुंच जाते हैं.

कर्ज में डूबा अर्जुन
हाल ही में प्रयागराज के आलोक मौर्या का मामला सामने आया जिसके बाद अर्जुन ने भी हिम्मत जुटाई और मीडिया के सामने अपनी आप बीती सुनाई. किस तरह वह पत्नी को पढ़ाने की ललक में कर्ज में डूब गया और तकलीफ भरी जिंदगी गुजार रहा है. उन्होंने बताया कि जो मेरे साथ हुआ है उसके बाद कोई भी व्यक्ति शादी के बाद अपनी पत्नी को नहीं पढ़ाएगा.

और पढ़ें- UP Weather Update Today: यूपी के लोग उमस से हो सकते हैं परेशान, कई जिलों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी

और पढ़ें- Job Alert in UP: यूपी में 25 हजार नये बी-पैक्स से आएगी नौकरी की बहार, इन एक लाख लोगों को मिलेगा

और पढ़ें- Sawan 2023 Vastu Tips: सावन में वास्तु के ये अचूक उपाय घर ले आएंगे सौभाग्य, जानिए किस दिशा में रखें शिवलिंग

WATCH: गोरखपुर वासियों को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

Trending news