कानपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PF घोटाला के मास्टर माइंड जीतू शुक्ला और केबल कारोबारी पर छापा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395553

कानपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PF घोटाला के मास्टर माइंड जीतू शुक्ला और केबल कारोबारी पर छापा

Kanpur News : कानपुर में पुलिस ने केबल नेटवर्क कारोबारी संजीव दीक्षित और पीएफ घोटाले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले जीतू शुक्ला के यहां रेड की है. दोनों का कनेक्शन पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित से बताया जा रहा है जो पहले ही मैरी एंड मैरीमैन स्कूल की जमीन पर कब्जे की कोशिश के मामले में जेल में बंद है.

 कानपुर में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PF घोटाला के मास्टर माइंड जीतू शुक्ला और केबल कारोबारी पर छापा

Kanpur News : कानपुर के सिविल लाइंस स्थित मैरी एंड मैरीमैन स्कूल की जमीन पर कब्जे के प्रयास के मामले में पूर्व प्रेस क्लब अध्यक्ष अवनीश दीक्षित की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की है. गुरुवार को पुलिस ने अवनीश दीक्षित के साथी, केबल नेटवर्क मालिक संजीव दीक्षित और बड़े कारोबारी जीतू शुक्ला के घरों पर छापा मारा. जीतू शुक्ला को PF घोटाला कांड का मास्टरमाइंड भी बताया जाता है.  

संजीव और जीतू हैं अंडरग्राउंड
अवनीश दीक्षित की गिरफ्तारी के बाद से ही दोनों अंडरग्राउंड चल रहे हैं. पुलिस को शक है कि ये दोनों विवादित जमीनों पर पैसा लगाने के मामलों में शामिल हैं. अवनीश दीक्षित ने पुलिस रिमांड के दौरान खुलासा किया कि संजीव दीक्षित ही उसका फाइनेंसर है और वह पर्दे के पीछे रहकर विवादित जमीनों पर पैसा लगाता था. 

ये भी पढ़ें:  नवाब सिंह यादव जेल से बाहर नहीं आ पाएगा, सपा नेता की बेल अर्जी खारिज, बुआ को भी भेजा जेल

जीतू शुक्ला के यहां आए थे धीरेंद्र शास्त्री
छापेमारी के दौरान, पुलिस ने पाया कि कुछ दिनों पहले ही पीएफ घोटाले के मास्टरमाइंड जीतू शुक्ला के घर में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री भी आए थे. छापेमारी के बाद से अवनीश के अन्य करीबी भी फरार हैं. 

पुलिस ने भारी फोर्स के साथ अशोक नगर निवासी सुनील शुक्ला उर्फ जीतू और संजीव दीक्षित के ग्वालटोली शूटरगंज स्थित घरों पर रेड की, लेकिन दोनों को पकड़ने में सफलता नहीं मिली. फिलहाल, पुलिस इन दोनों की तलाश में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें: इटावा में दीवार गिरने से 4 मजदूरों ने दबकर दम तोड़ा, नाले की खोदाई करना बन गया काल

 

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news