UP News : यूपी में 75 पुल होंगे ध्वस्त, कानपुर-उन्नाव से लेकर लखीमपुर तक जर्जर पुलों की लंबी लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2356865

UP News : यूपी में 75 पुल होंगे ध्वस्त, कानपुर-उन्नाव से लेकर लखीमपुर तक जर्जर पुलों की लंबी लिस्ट

CM Yogi Action Plan : पड़ोसी राज्य बिहार में बारिश और बाढ़ के चलते पुलों के टूटने का सिलसिला जारी है. जिसको देख यूपी सरकार अब अलर्ट मोड पर आ गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के सभी जर्जर पुलों को तोड़ने का निर्णय लिया है. पीडब्ल्यूडी की जांच रिपोर्ट में 75 पुल जर्जर हालत में पाए गए है.

Tragedy of bridges in UP

UP News : देश में इस समय मॉनसून का सीजन चल रहा है. जिसके बीच यूपी के अब हर जिले में आए दिन बाढ़, लैंडस्लाइड, और पूल टूटने की खबरें सामने आती रहती है. ऐसे में इन सारी समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए सीएम योगी ने जर्जर हो चुके 75 पुलों को तोड़ने का फैसला किया है. 

721 पुलों की हुई जांच
सीएम योगी क निर्देश पर प्रदेश भर में 721 पुलों की जांच की गई है. जिनमें से 75 जर्जर पुलों को तोड़ने का निर्णय अब सरकार ले चुकी है.  लेकिन ऐसे में जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा ताकि किसी को भी  जान का खतरा ना रहे. 

नागरिकों की सुरक्षा का रखेंगे ध्यान
यूपी पीडब्ल्यूडी ने 50 साल की आयु पूरे कर चुके पुलों की जांच पूरी हो चुकी है. जर्जर पुल की जांच पूरी होने के बाद नागरिकों की सुरक्षा के लिए इन पुलों को बंद कर दिया जाएगा. आपको बता दे कि लोक निर्माण विभाग अगले सप्ताह शासन को रिपोर्ट भेजेगा.  

PWD के अधिकारियों ने की जांच
बिहार में कई पुलों के गिरने के बाद यूपी सरकर सहज हो गई है. इसी के चलते सीएम सोगी ने पुलों को तोड़ने के निर्देश दिए है.  PWD के मुख्य अभियंता स्तर के अधिकारियों ने पुलों की जांच की है.

कहां कितने पुल जर्जर
बताया जा रहा है कि कानपुर क्षेत्र के 10, सहारनपुर में 6, उन्नाव में 4, मैनपुरी, अमेठी, गाजीपुर, सोनभद्र, सीतापुर में 3-3 पुल, लखनऊ, जालौन, हरदोई, प्रयागराज, आजमगढ़ में 2-2 पुल, लखीमपुर खीरी में 2 पुल जर्जर अवस्था में मिले है. फिलहाल अब अब नए पुल बनाये जाएंगे और पुराने पुलों की मरम्मत की जाएगी. 

ये भी पढ़े-  मंझधार में फंसे अखिलेश, शिवपाल यादव बने नेता प्रतिपक्ष तो PDA मुद्दे पर घिरेगी समाजवादी पार्टी

Trending news