Lockdown in UP: काशीवासियों को 3 दिन तक नहीं होंगे बाबा विश्वनाथ के दर्शन

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यूपी को 3 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. शुक्रवार रात 10 बजे से ये लॉकडाउन शुरू हो गया है. इसके बाद यूपी के सभी शहरों में सड़कें करीब-करीब सूनी नजर आ रही हैं. सरकार के इस दौरान मंदिर और धार्मिक स्थलों पर तालाबंदी नहीं की है.

Lockdown in UP: काशीवासियों को 3 दिन तक नहीं होंगे बाबा विश्वनाथ के दर्शन
काशी विश्वनाथ मंदिर

वाराणसी: कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यूपी को 3 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. शुक्रवार रात 10 बजे से ये लॉकडाउन शुरू हो गया है. इसके बाद यूपी के सभी शहरों में सड़कें करीब-करीब सूनी नजर आ रही हैं. सरकार के इस दौरान मंदिर और धार्मिक स्थलों पर तालाबंदी नहीं की है. बावजूद इसके काशी के लोगों को सावन के महीने में बाबा विश्वनाथ से तीन दिनों तक दूरी बनानी होगी. 

बंद रहेगा काशी विश्वनाथ का दर 
यूपी सरकार की तरफ से मंदिर और धार्मिक स्थल को बंद करने की बात नहीं की गई थी, लेकिन काशी विश्वनाथ मंदिर 55 घंटों के लिए बंद किया गया है. चूंकि सावन का महीना चल रहा है और सावन में वाराणसी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए आते हैं. ऐसे में वाराणसी प्रशासन ने काशी विश्वनाथ मंदिर सहित सभी देवालयों को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया है.

UP Lockdown: धार्मिल स्थलों पर रोक नहीं, सड़कों पर पसरा है सन्नाटा

 

सावन के महीने में काशी में होती है भारी भीड़ 
सावन के महीने में भगवान शिव की नगरी काशी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूरदराज से जलाभिषेक के लिए आते हैं. इसके मद्देनजर प्रशासन ने मंदिर को भी बंद रखने में ही भलाई समझी है. फिलहाल मंदिर में किसी भी श्रद्धालु को जाने नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ पुजारी मंदिर में जा सकते हैं. 

WATCH LIVE TV