अखिलेश होंगे सपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा: किरनमय नंदा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand306764

अखिलेश होंगे सपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा: किरनमय नंदा

समाजवादी पार्टी ने मुखिया मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर आज सफाई दी कि अगले मुख्यमंत्री का फैसला विधायक दल करेगा। बयान के बाद उपजे विवाद को शांत करने की कवायद में पार्टी ने आज कहा कि अखिलेश यादव ही सपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे।

फाइल फोटो

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मुखिया मुलायम सिंह यादव के इस बयान पर आज सफाई दी कि अगले मुख्यमंत्री का फैसला विधायक दल करेगा। बयान के बाद उपजे विवाद को शांत करने की कवायद में पार्टी ने आज कहा कि अखिलेश यादव ही सपा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे।

सपा उपाध्यक्ष किरनमय नंदा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पार्टी में कोई संशय नहीं है..सपा अगली सरकार बनाएगी और अखिलेश यादव राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।’

जब सपा मुखिया के बयान की ओर ध्यान दिलाया गया तो नंदा ने कहा कि मुलायम ने यह नहीं कहा था कि चेहरा अखिलेश यादव नहीं होंेगे। उन्होंने पार्टी का संविधान और सिद्धांत बताया था। मुलायम ने मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया को समझाया था।

नंदा ने कहा, ‘‘जब नेता जी से सवाल किया गया तब उन्होंने उस प्रक्रिया को समझाया था, जिसके तहत मुख्यमंत्री का चयन होता है।’’ नंदा ने सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के उस बयान का भी उल्लेख किया, जिसमें उन्होंने इटावा में अखिलेश के ही मुख्यमंत्री का चेहरा होने की बात कही थी।

उन्होंने कहा, ‘शिवपाल सिंह ने इटावा में कहा था कि उत्तर प्रदेश चुनाव में पार्टी का चेहरा अखिलेश यादव ही होंगे और वह खुद अखिलेश के नाम का प्रस्ताव करेंगे।’

जब नंदा का ध्यान पार्टी के राज्यसभा सदस्य राम गोपाल यादव के पत्र की ओर दिलाया गया, जिसमें कहा गया था कि अखिलेश को ही अगले चुनाव में पार्टी का चेहरा बनाया जाना चाहिए तब उन्होंने कहा कि वह निहायत ही व्यक्तिगत पत्र था और हमें उसके बारे में चर्चा की आवश्यकता नहीं है। पार्टी में वैसे भी पिछले महीने भर से अंतर्कलह चल रहा है। 

अखिलेश ने मुलायम के नजदीकी समझे जाने वाले कुछ मंत्रियों को बख्रास्त कर दिया था। उसके बाद उन्होंने अपने चाचा शिवपाल के कुछ महत्वपूर्ण मंत्रालय छीन लिये थे। सपा मुखिया मुलायम ने अखिलेश को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया।

 

 

Trending news