Hardoi News : हरदोई में बच्चों की तस्करी का भंडाफोड़, मुस्लिम डॉक्टर चला रहा था धंधा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2284675

Hardoi News : हरदोई में बच्चों की तस्करी का भंडाफोड़, मुस्लिम डॉक्टर चला रहा था धंधा

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक बड़ा भयावह मामला सामने आया है. जहां एक डॉक्टर अपने  क्लीनिक से कर रहा था नवजात बच्चों के साथ... पूरे जिले को किया शर्मशार... पढ़िए पूरी खबर...

Hardoi News

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त करने का एक मामला सामने आया है. इस खबर ने पूरे जिले को शर्मशार करके रख दिया है. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बाल तस्करी की यह घटना सरकारी सिस्टम पर भी सवाल खड़ा कर रही है. हैरानी वाली बात यह है कि नवजात की बिक्री करने वाला कथित चिकित्सक विशेष समुदाय का है. 

धर्म निभाना
डॉक्टर ने हिंदू बच्चों को एक मुस्लिम दंपत्ति को बेचकर अपना धर्म निभाने की बात स्वीकार की है. जो की वायरल वीडियो में सुनाई दे रही है. वहीं बच्चे की मौत के बाद रुपये वापस मांगने पर इस बात का खुलासा हुआ है. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस पूरे मामले में जांच करने के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है.

नहीं है कोई मलाल
वायरल वीडियो शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में स्थित एक क्लीनिक का है. वायरल वीडियो में क्लीनिक के संचालक डॉक्टर तबरेज दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में उन्होंने इस तरह की मानव तस्करी को कानूनन अपराध तो माना है. पर हिन्दू नवजात को मुस्लिम दंपत्ति को बेच देने से उन्हें इस अपराध का कोई मलाल नहीं है. वीडियो बनाने वाले व्यक्ति से डॉक्टर यह भी कह रहा है कि उसके पास एक हिन्दू भाई आए थे और पैसे ज्यादा दे रहे थे. पर उसने बच्चा मुस्लिम भाई को ही दिया है. 

लंबे समय से था लिप्त
डॉक्टर की बातों से पता चलता है कि मानव तस्करी का ये कृत्य वो लम्बे समय से कर रहा है. वीडियो में उसने यह भी कहा कि अगर उसकी बात लीक हुई या कोई शिकायत हुई तो वो मानेगा ही नहीं कि उसने बच्चा बेचा है. इस तरह का मामला प्रकाश में आने के बाद साफ है कि हरदोई में बाल तस्करी लम्बे समय से जोरों पर है. बताते हैं कि यह प्रकरण तब सामने आया जब बच्चे की मौत हो गई और दंपत्ति का कुल मिलाकर 80 हजार रूपये खर्च हो गया. इसके बाद बच्चा खरीदने वाला युवक अपने साथ एक व्यक्ति को ले गया और उसने डॉक्टर से अपने रुपये मांगे. इसके जवाब में जब डॉक्टर ने रुपये देने से इंकार किया तब इस मामले का खुलासा हुआ है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया
इस मामले में पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जो शाहाबाद क्षेत्र का बताया जा रहा है. इसमें किसी के नवजात बच्चे को अन्य को देने की बात बताई जा रही है. इस संबंध में क्षेत्राधिकारी शाहाबाद को विस्तृत रूप से जांच करके आख्या प्रस्तुत करने हेतु कहा गया है. इसकी जांच पूरी होने के बाद आवश्यक वैधानिक कार्यवाही मेडिकल विभाग से समन्वय करके कराई जाएगी.

यह देखें - हरदोई में बच्चों की तस्करी का खुलासा, आरोपी डॉक्टर के कबूलनामे का वीडियो वायरल

Trending news