लखीमपुर में बाघ तो बिजनौर में हाथियों ने मचाया बवाल, बहराइच के भेड़ियों के खूनखराबे के बीच नई आफत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407506

लखीमपुर में बाघ तो बिजनौर में हाथियों ने मचाया बवाल, बहराइच के भेड़ियों के खूनखराबे के बीच नई आफत

Lakhimpur Kheri News: बहराइच और सीतापुर में भेड़ियों के आतंक के बीच अब लखीमपुर खीरी में एक आदमखोर बाघ ने दहशत फैला दी है. बाघ के हमले में किसान की मौत के बाद अब आदमखोर बाघ की तलाश के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जा रही है.

लखीमपुर में बाघ तो बिजनौर में हाथियों ने मचाया बवाल, बहराइच के भेड़ियों के खूनखराबे के बीच नई आफत

Lakhimpur Kheri/Dileep Mishra: एक तरफ जहां बहराइच और सीतापुर में भेड़ियों का आतंक लगातार जारी है. वहीं दूसरी बहराइच से सटे जिला लखीमपुर में भी आए दिन किसानों पर बाघ के हमले हो रहे हैं. तिकुनिया इलाके में बाघ ने गाय और कुत्ते को अपना निवाला बना लिया तो वहीं दूसरी तरफ दो दिन पहले हैदराबाद थाना इलाके में खेत में काम कर रहे किसान पर हमला कर उसे मौत के घाट उतरने वाले बाघ की तलाश जोर शोर से की जा रही है. बाघ की तलाश में दो ड्रोन निगरानी में लगाए गए. इसके साथ ही 20 कैमरे से बाघ की लोकेशन पर नजर रखी जा रही है. आदमखोर हो चुके बाघ को पकड़ने के लिए वन विभाग ने चार पिंजरे भी लगाए हैं. 

बिजनौर में हाथियों का उत्पात
जंगली जानवरों से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में किसान त्राहि माम त्राहि माम कर रहे हैं बिजनौर के थाना शेरकोट क्षेत्र के गांव हरेवली के खेतों में  जंगली हाथियों का एक झुंड घुस आया जिसने खेतों में ऐसा उत्पात मचाया कि किसानों की कई बीघा फसल बर्बाद कर दी. जानकारी के मुताबिक हाथियों के आतंक का शिकार तीन किसानों के खेत हुए हैं. 

जिस वक्त हाथियों के झुंड ने खेत पर धावा बोला, किसान खेत में ही काम कर रहे थे. हाथियों का उग्र रूप देखकर किसान मौके से भाग झूठे और अपनी जान बचाई. 

बिजनौर- पिंजरे में कैद हुआ गुलदार
बिजनौर में हाथियों से पहले एक आदमखोर गुलदार ने आतंक मचा रखा था. जिसे वन विभाग ने थाना हल्दौर के गांव सल्लाहपुर जंगल में पकड़कर पिंजरे में कैद कर दिया है. जानकारी के मुताबिक ये आदमखोर बाग अब कर 26 लोगों की जान ले चुका था. 

 

बहराइच के बाद सीतापुर में भी भेड़िया
बहराइच के बाद यूपी के सीतापुर में भी भेड़िए ने दस्तक दे दी है. भेड़िए की दस्तक से दहशत है. महमूदाबाद तहसील क्षेत्र में भेड़िए के हमले से एक महिला की मौत हो गई और पांच बच्चे घायल हुए हैं. भेड़िया की हमले में एक बकरी भी घायल हुई है.

ये भी पढ़ें: पकड़ा गया 35 गांवों की नींद हराम कर चुका आदमखोर भेड़िया, बहराइच में 8 लोगों को बनाया निवाला

ज़ी मीडिया की ग्राउंड जीरो रिपोर्ट
ज़ी मीडिया ग्राउंड जीरो पर पहुंचा और ग्रामीणों से बात की. ग्रामीणों ने बताया कि ये हमला भेड़िए ने किया है. ग्रामीण काफी दहशत में हैं रात में सो नहीं पा रहे हैं. वहीं धरमपुर के ग्राम प्रधान मोईन अली ने आरोप लगाया कि वन विभाग के अधिकारी उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. ग्रामीण अपनी सुरक्षा स्वयं कर रहे हैं और रातों में अपने खेत पर जाकर डर के साए में खेत की रखवाली करते हैं.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lakhimpur Kheri Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news